1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 why is chris gayle called universe boss mandeep singh said the fun reason kings xi punjab avd

क्रिस गेल को क्यों कहा जाता है 'यूनिवर्स बॉस' ? मनदीप ने बताया मजेदार कारण

By Agency
Updated Date
pti photo

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपनी ‘पावर हिटिंग' का शानदार नजारा पेश करने वाले क्रिस गेल को ‘टी20 का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' करार दिया.

गेल को टूर्नामेंट के पहले चरण में मौका नहीं दिया गया था और वह बीमार भी रहे थे लेकिन उन्होंने इन सब बातों को भुलाकर सोमवार को 29 गेंदों पर 51 रन की पारी खेलकर साबित किया कि आखिर उन्हें ‘यूनीवर्स बॉस' क्यों कहा जाता है.

उनके अर्धशतक और मनदीप की नाबाद 66 रन की पारी से पंजाब लगातार पांचवीं जीत से अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया. मनदीप ने पंजाब की आठ विकेट से जीत के बाद संवाददाताओं से कहा, क्रिस (गेल) ने खेल को आसान बना दिया और मैंने उनसे कहा कि आपको कभी संन्यास नहीं लेना चाहिए. मैंने कभी उन्हें संघर्ष करते हुए नहीं देखा और वह संभवत: टी20 में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है.

गेल को उनकी तेजतर्रार पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह पांच मैंचों में उनका दूसरा अर्धशतक है. मनदीप ने कहा, जैसे मैंने कहा कि उन्हें कभी संन्यास नहीं लेना चाहिए. वह हमेशा शानदार लय में होते हैं. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं क्रिस गेल, एबी (डिविलियर्स) (एडम) गिलक्रिस्ट, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ खेला हूं.

उन्होंने कहा, मैंने 2010 में केकेआर के साथ क्रिस गेल के साथ शुरुआत की थी. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं उन्हें एक दोस्त के रूप में जानता हूं. वह बेहद विनम्र है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें