1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 bcci releases ipl t20 playoff schedule final on 10 november see full schedule here avd

IPL 2020 : जारी हो गया प्लेऑफ का शेड्यूल, 10 नवंबर को फाइनल, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

By Agency
Updated Date

ipl playoffs schedule 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (Indian Premier League 2020) के प्लेऑफ (ipl playoff) और फाइनल का शेड्यूल बीसीसीआई (BCCI) ने जारी कर दिया है. पहला क्वालीफायर और फाइनल दुबई में होगा जबकि बाकी दो प्लेऑफ मैच अबुधाबी में खेले जायेंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को इसका ऐलान किया. क्वालीफायर वन शीर्ष दो टीमों के बीच होगा जो पांच नवंबर को खेला जायेगा जबकि फाइनल 10 नवंबर को होगा. अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में छह नवंबर को एलिमिनेटर खेला जायेगा जो तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा. यहां आठ नवंबर को दूसरा क्वालीफायर भी खेला जायेगा.

इस तरह से है पूरा कार्यक्रम

1. नवंबर 05, गुरुवार - TBC बनाम TBC, क्वालीफायर 1 - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई, शाम के 7:30

2. 06 नवंबर, शुक्रवार - TBC बनाम TBC , एलिमिनेटर, शेख जायद स्टेडियम, अबुधाबी, शाम के 7:30

3. Nov 08, रविवार : TBC बनाम TBC, क्वालिफायर 2, शेख जायद स्टेडियम, अबुधाबी, शाम के 7:30

4. 10 नवंबर, मंगलवार : TBC बनाम टीबीसी, फाइनल, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणा की जो चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में होगा. खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं और छह दिन के पृथकवास पर हैं. फाइनल नौ नवंबर को खेला जायेगा.

टीमें सुपरनोवास, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर एक दूसरे से एक बार खेलेंगे और फिर फाइनल होगा. भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया.

जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी. बीसीसीआई ने प्रदेश ईकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरुआत में नहीं बुलाया लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिये आमंत्रित करने का फैसला किया है. समझा जाता है कि हर प्रदेश ईकाई से एक अधिकारी को बुलाया जायेगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें