1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 rcb vs kkr sunil narine out of playing xi after complaining of suspected bowling action avd

IPL 2020, RCB vs KKR : संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत के बाद सुनील नारायण प्लेइंग इलेवन से बाहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुनील नारायण प्लेइंग इलेवन से बाहर
सुनील नारायण प्लेइंग इलेवन से बाहर
file photo

संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन (suspected bowling action) की शिकायत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने शानदार खिलाड़ी सुनील नारायण (Sunil Narine) को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. नारायण की जगह केकेआर ने टॉम बैंटन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गयी है. मालूम हो कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2020) मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गयी थी.

एक और रिपोर्ट के बाद लग सकता है नारायण की गेंदबाजी पर रोक

अगर सुनील नारायण की एक और बाद गेंदबाजी को लेकर शिकायत की जाती है, तो उन्हें पूरी टूर्नामेंट में बॉलिंग से रोक लगा दिया जा सकता है. मालूम हो वेस्टइंडीज के इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने शनिवार को खेले गये मैच में चार ओवरों में दो विकेट लिये. उसी मैच में मैदानी अंपायरों ने आईपीएल की संदिग्ध गैरकानूनी गेंदबाजी कार्रवाई नीति के तहत रिपोर्ट की. नारायण को चेतावनी दी गयी है और उन्हें गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति दी जाएगी. इसमें कहा गया है, एक अन्य रिपोर्ट के बाद नारायण को बीसीसीआई संदिग्ध गेंदबाजी कार्रवाई समिति से हरी झंडी मिलने तक आईपीएल 2020 (IPL 2020) में गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा.

2015 में भी नारायण की गेंदबाजी एक्शन पर उठा था सवाल

इससे पहले 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नारायण के एक्शन को अवैध करार दिया था और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था. इसके बाद उन्होंने सुधारात्मक उपाय अपनाये और 2016 में उन्हें सभी प्रारूपों में गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गयी थी.

पाकिस्तान सुपर लीग में भी की गयी थी नारायण की शिकायत

नारायण के एक्शन की 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी रिपोर्ट की गयी थी, लेकिन आखिर में उन्हें गेंदबाजी की अनुमति मिल गयी थी. गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाये जाने के बाद नारायण ने अपने बल्लेबाजी कौशल को निखारा था, लेकिन पिछले दो मैचों में उनकी गेंदबाजी का सामना करना भी मुश्किल रहा था.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें