1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 mumbai made unique record of fours and sixes in ipl in 16 to 20 overs rohit sharma equaled the record of harbhajan singh and parthiv patel being the most out for zero 13 times avd

IPL 2020 : मुंबई इंडियंस ने चौकों-छक्कों का बनाया अनोखा रिकॉर्ड, रोहित ने भज्जी और पार्थिव की बराबरी की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित ने भज्जी और पार्थिव की बराबरी की
रोहित ने भज्जी और पार्थिव की बराबरी की
pti photo

Indian Premier League 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले क्वालीफायर में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने इतिहास रच डाला. आईपीएल इतिहास में चौकों और छक्कों का मुंबई ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दरअसल टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने इशान किशन, डीकॉक, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाये. इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 16 से 20 ओवर में सबसे अधिक चौके और छक्के जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के नाम 16 से 20 ओवर में 55 चौके और 56 छक्के दर्ज हो गये हैं. मुंबई के अलावा राजस्थान ने 41 चौके और 39 छक्के लगाये हैं. पंजाब ने 45 चौके और 35 छक्के, आरसीबी ने 43 चौके और 35 छक्के, केकेआर ने 56 चौके और 34 छक्के, चेन्नई सुपर किंग्स ने 54 चौके और 31 छक्के, दिल्ली ने 53 चौके और 28 छक्के और हैदराबाद ने 47 चौके और 17 छक्के जमाये हैं.

रोहित शर्मा का शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आईपीएल में रोहित ने हरभजन सिंह और पार्थिव पटेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल रोहित शर्मा दिल्ली के खिलाफ पहले क्वालीफायर में अपना खाता भी नहीं खोल पाये और अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गये. लेकिन इस दौरान उन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक 13 बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

साथ ही रोहित ने भज्जी और पार्थिव के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. आईपीएल में अब रोहित शर्मा, हरभजन सिंह और पार्थिव पटेल के नाम सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

गौरतलब है कि मुंबई इंडियन्स ने सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के अर्धशतकों की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले क्वालीफायर में गुरुवार को पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर बनाया. अश्विन क्विंटन डिकाक (25 गेंदों पर 40), सूर्यकुमार (38 गेंदों पर 51 रन, छह चौके, दो छक्का) और किशन (30 गेंदों पर नाबाद 55, चार चौके, तीन छक्के) ने उपयोगी पारियां खेली. डैथ ओवरों में धमाल मचाने वाले हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाये जिससे मुंबई ने अंतिम तीन ओवरों में 55 रन जुटाये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें