1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 latest updates news suresh raina to return home will miss whole of ipl 2020 csk md dhoni amh

IPL 2020 Updates : धौनी को लगा बड़ा झटका, सुरेश रैना नहीं खेलेंगे आईपीएल

By amitabh kumar
Updated Date
सुरेश रैना
सुरेश रैना
Twitter

कोरोना वायरस के बीच होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है. चेन्नई सुपर किंग्‍स (CSK) के धाकड़ बल्‍लेबाज सुरेश रैना 'निजी कारणों से' स्वदेश रवाना होंगे. हालांकि रैना के लौटने के पीछे की असल वजह क्‍या है, इसका पता अबतक नहीं चल पाया है.

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल के 13वें सत्र में इस बार खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके भारत वापसी की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है.

IPL 2020 Updates : धौनी को लगा बड़ा झटका, सुरेश रैना नहीं खेलेंगे आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि सुरेश रैना 'व्यक्तिगत कारणों से' यूएई से भारत वापस लौट रहे हैं. वो आईपीएल के शेष सत्र के लिए अनुपलब्ध रहेंगे. आपको बता दें कि टीम के खिलाड़ी इस महीने की शुरुआत में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए यूएई रवाना हुए थे.

सीएसके पहले ही परेशानी में : चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले ही परेशानी में है. भारतीय टीम के टी-20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज सहित उसके दल के 12 सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं. जिसके बाद टीम ने अपना पृथकवास एक सितंबर तक बढ़ा दिया. भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से हो रहा है.

क्या कमजोर हो जाएगी धौनी की टीम ? : रैना के नहीं खेलने से अब ये सवाल उठता है कि क्या महेंद्र सिंह धौनी की चैन्नई सुपर किंग कमजोर हो जाएगी ? यदि आपको याद हो तो 15 अगस्त को अपने पसंदीदा कप्तान और मेंटर धौनी का अनुसरण करते हुए रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी.

रैना पर चेन्नई को रहता है भरोसा : तैंतीस साल के रैना पर चेन्नई टीम को पूरा भरोसा रहता है. हो भी क्यों ना…रैना दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक जड़े हैं. उन्होंने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने टेस्ट में 768, वनडे में 5615 और टी20 में 1605 रन बनाये. उन्होंने वनडे में 36 और टेस्ट तथा टी20 में 13 . 13 विकेट भी लिये. रैना ने 2011 विश्व कप में भारत की खिताब जीत के दौरान आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 34 रन की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली थी. सेमीफाइनल में उन्होंने नाबाद 36 रन बनाये थे. अपने कैरियर में रैना अधिकतर सहायक की ही भूमिका में रहे. यही वजह है कि चेन्नई की टीम उन्हें अपने साथ रखती है.

रैना को कहते हैं ‘चिन्ना थाला ' : हमेशा धौनी के विश्वासपात्र रहे रैना को चेन्नई सुपर किंग्स के प्रशंसक ‘चिन्ना थाला ' कहते हैं जबकि उनके लिये ‘थाला' धौनी है. जबतक रैना मैदान में रहते हैं धौनी रन को लेकर रिलैक्स रहते हैं. इधर रैना का बल्ला चलता था और चेन्नई की टीम का मीटर बढता जाता था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें