1. home Hindi News
  2. sports
  3. euro cup 2021 latest updates belgium team ready to create history on the basis of good footballers rkt

Euro Cup 2021: अबकी बार कमाल दिखाएगा बेल्जियम, उम्दा फुटबॉलरों के दम पर इतिहास रचने को तैयार टीम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Euro Cup 2021
Euro Cup 2021
twitter
  • 1980 में बेल्जियम की टीम यूरो कप के फाइनल में पहुंची थी और वेस्ट जर्मनी से हार गया था.

  • 5 बार सिर्फ यूरो कप में हिस्सा लिया है बेल्जियम में. पिछली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था.

  • बेल्जियम के पास लुकाकू और केविन डे ब्रुएन जैसे स्टार फुटबॉलरों की भरमार

Euro Cup 2021: 11 जून से शुरू हो रही यूरो कप फुटबॉल चैंपियनशिप में बेल्जियम बड़ी दावेदारों में से एक होगी. अपनी गोल्डेन जेनरेशन के साथ 2018 वर्ल्ड कप में नाकाम होने के बाद रॉबर्टो मार्टिनेज की ये टीम इस बार कसर पूरी करने उतरेगी.

डेनमार्क, रूस और फिनलैंड के साथ ग्रुप बी में हैं बेल्जियम

ग्रुप बी में बेल्जियम के साथ डेनमार्क, रूस और फिनलैंड हैं. बेल्जियम की टीम इस ग्रुप में सबसे मजबूत है. हर मामले में यह टीम बाकी टीमों पर भारी है. विश्व के सेमीफाइनल में फ्रांस से हारनेवाले बेल्जियम के टीम इस बार अपने उम्दा फुटबॉलरों के दम पर इतिहास रचने को तैयार है.

रोमेलु लुकाकू इटैलियन लीग के मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर, केविन डे ब्रुएन मैनचेस्टर सिटी और इंग्लिश प्रीमियर लीग के जादूगर, थिबॉट कोर्टवा और इडन हजार्ड, रियल मैड्रिड के सुपरस्टार्स, इस टीम के प्लेयर्स पूरी दुनिया में फेमस हैं. इनके खेल के चर्चों से डेली के डेली हजारों पन्ने रंगे जाते हैं. इनके सामने पूरे 90 मिनट कोई टीम चैन की सांस नहीं ले सकती. हालांकि बेल्जियम की टीम शुरुआत में बेहतरीन खेल दिखाती है, लेकिन नॉकआउट्स तक आते-आते इनसे कोई ना कोई गलती हो ही जाती है. उम्मीद है कि इस बार मार्टिनेज की टीम ऐसा कुछ नहीं करेगी और गोल्डेन जनरेशन के नाम उनकी पहली ट्रॉफी आ ही जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें