1. home Hindi News
  2. sports
  3. delhi police has reportedly announced a reward of rs 1 lakh on olympic medalist wrestler sushil kumar chhatrasal stadium brawl rkt

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर एक लाख का इनाम, मर्डर के आरोप में दिल्ली पुलिस को तलाश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 सुशील कुमार की तलाश कर रही है दिल्ली पुलिस
सुशील कुमार की तलाश कर रही है दिल्ली पुलिस
फाइल फोटो
  • दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.

  • इससे पहले ओलंपिक पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था.

  • छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद में 23 साल के पहलवान की मौत हो गई थी.

बीजिंग ओलंपिक (Beijing Olympics) में कांस्य और लंदन ओलंपिक (London olympics) में रजत पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया है. बता दें कि 23 पहलवान को एक मर्डर के मामले में पुलिस लगातार पहलवान की खोज में तलाशी कर रही है. लेकिन अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है. दिल्ली की अदालत द्वारा सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के कुछ दिनों बाद पुलिस ने ये इनाम घोषित किया है.

सुशील पर एक लाख का इनाम 

बता दें कि दिल्ली पुलिस छत्रसाल स्टेडियम विवाद में सुशील कुमार की कथित संलिप्तता के लिए तलाश कर रही है. दिल्ली पुलिस ने प्रसिद्ध पहलवान पर इनाम की सिफारिश करने का फैसला किया है जो आज से लागू होगा. वहीं राज्य की कानून प्रवर्तन एजेंसी ने उसके सहयोगी अजय कुमार पर 50,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया है. भारत के सबसे कामयाब पहलवानों में से एक, सुशील कथित तौर पर राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम के पास हुए एक विवाद में शामिल था.

23 साल के पहलवान की हुई थी मौत

छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले की पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में स्टार पहलवान का नाम आने के बाद से सुशील फरार है. इस विवाद के दौरान 23 साल के सागर राणा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस के अनुसार यहां हुए झड़प के दौरान कुछ पहलवान घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें से एक की मौत हो गई थी. दिल्ली पुलिस ने कुछ लोगों के बयान दर्ज किए थे जिन्होंने सुशील के खिलाफ आरोप लगाए.

पुलिस की कई टीमें पहलवान सुशील की तलाश में हैं और दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में कई स्थानों पर कई छापे मारे गए हैं. इससे पहले, दिल्ली की अदालत ने सुशील और छह अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था, जो छत्रसाल स्टेडियम विवाद में शामिल थे. समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा गया था कि पुलिस द्वारा दर्ज पीड़ितों के बयानों के अनुसार, सुशील उस समय मौजूद था जब झगड़ा हुआ था

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें