22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WPL 2024: मुंबई इंडियंस का जलवा बरकरार, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीता पहला मुकाबला

WPL 2024: मुंबई इंडियंन ने दिल्ली कैपिटल्स को पहले मुकाबले में शानदार ढंग से हराकर महिला प्रीमियर ली में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है. शुक्रवार से यह लीग शुरू हो चुका है.

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई ने एक रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया है. एस साजना ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई की टीम को जीत दिला दी. मुंबई को आखिरी गेंद पर जीत के लिए पांच रनों की दरकार थी. इससे एक गेंद पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट हो गई थीं. हरमनप्रीत ने अपनी टीम के लिए 34 गेंद पर 55 रनों की शानदार पारी खेली. मुंबई ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. दिल्ली ने मुंबई को 20 ओवर में जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया था.

दिल्ली ने मुंबई को दिया 172 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने एलिस कैप्सी की 75 रनों की पारी के दम पर मुंबई के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को शून्य के स्कोर पर पहला झटका हेली मैथ्यूज के रूप में लगा. वह पहली की ओवर में एम कैप की गेंद पर तानिया भाटिया के हाथों कैच हो गईं. उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया के साथ नैट साइवर ब्रंट ने 50 रनों की साझेदारी की. ब्रंट 19 रन बनाकर आउट हुईं.

WPL 2024: DC ने MI को दिया 172 रनों का लक्ष्य, ऐलिस कैप्सी ने खेली अर्धशतकीय पारी: WPL 2024: मुंबई इंडियंस का जलवा बरकरार, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीता पहला मुकाबला

यास्तिका भाटिया ने जड़ा अर्द्धशतक

मुंबई की सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 45 गेंद पर 57 रन बनाए और अपनी टीम को एक बेहतर शुरुआत दी. ब्रंट के आउट होने के बाद मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी करने आईं और अपने शॉट से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने भी अपने पहले ही गेम में अर्द्धशतक जड़ा. कौर ने 34 गेंद पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाए. वह टीम को जीताने के प्रयास में आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गईं.

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीता मैच

आखिरी गेंद खेलने आई एस साजना ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. उन्होंने एलिस कैप्सी की गेंद पर छक्का लगाया. दिल्ली की ओर से कैप्सी के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 24 गेंद पर 42 रनों की बेहतरीन और तेज पारी खेली. इससे पहले कप्तान मेग लैनिंग ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 25 गेंद पर 31 रन बनाए. दिल्ली ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए, लेकिन जीत के लिए यह स्कोर काफी साबित नहीं हुआ.

WPL 2024: MI और DC के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल: WPL 2024: मुंबई इंडियंस का जलवा बरकरार, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीता पहला मुकाबला

डिफेंडिंग चैंपियन ने जीता अपना पहला मैच

मुंबई की ओर से नेट साइवर ब्रंट और अमेरिया केर ने दो-दो विकेट चटकाए. साइका इशाक सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुई लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. एक और विकेट सबनम इस्माइल के नाम रहा. दिल्ली की ओर से अरुंधती रेड्डी और एलिसा कैप ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. मरिजाने कैप और शिखा पांडे को एक-एक सफलता मिली. महिला प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के नाम रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें