29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- ‘इस बार किससे-किससे बचोगे..’

वर्ल्ड कप 2023: भारतीय टीम इस बार केवल बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी कहर बरपा रही है. भारतीय बल्लेबाज एक तरफ जहां विस्फोटक पारी खेल रहे हैं तो वहीं भारतीय गेंदबाज भी अपना जलवा बिखेर रहे हैं. जानिए किस विदेशी खिलाड़ी ने जमकर तारीफ की है और इसके पीछे की वजह क्या है..

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 13

World Cup 2023: भारत वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने से महज दो कदम दूर है. टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और बुधवार को न्यूजीलैंड से भारत का मुकाबला हो रहा है. यहां जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल का टिकट पाएगी. इस बार भारत के गेंदबाजों ने भी कहर बरपाया है.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 14

World Cup 2023: भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में सबको चौंकाया है. टीम इंडिया ने लीग के सारे मैच जीते और बिना एक मैच हारे हुए सेमीफाइनल में पहुंचने वाली यह एकमात्र टीम है. लीग मैचों में बल्लेबाज ही नहीं बल्कि गेंदबाजों ने भी धाकड़ प्रदर्शन किया है.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 15

World Cup 2023: भारत के तेज गेंदबाजों का कहर हर मैच में देखने को मिला है. इस विश्व कप 2023 में कोई एक गेंदबाज नहीं बल्कि हर एक गेंदबाज अपना कहर बरपा रहा है. मोहम्मद शमी ने अबतक 9 मुकाबलाें में 3.65 की इकोनॉमी से 16 विकेट लिए हैं. वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में शमी ने 5 विकेट चटकाए थे. महज 15 रन देकर ये पांचों विकेट लिए थे.

Also Read: PHOTOS: वानखेड़े में विराट कोहली को लोकल ब्वॉय ने किया बोल्ड, इस किवी गेंदबाज के लिए कर रहे थे विशेष तैयारी..
Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 16

World Cup 2023: सिराज ने विश्व कप 2023 में लीग के 9 मैचों में 12 विकेट चटकाए. एक मैच में 16 रन खर्च करके सिराज ने 3 विकेट झटके हैं. सिराज दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज भी इस वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान बने. करीब एक हफ्ते तक सिराज नंबर वन पर रहे. पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को हटाकर सिराज नंबर वन गेंदबाज बने थे. हांलाकि अब दक्षिण अफ्रीका के केशव महराज नंबर वन पर आए हैं.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 17

World Cup 2023: मोहम्मद सिराज ने विपक्षी खेमे के बल्लेबाजों को इस वर्ल्ड कप के मुकाबलों में काफी परेशान किया है. कुछ मैच ऐसे भी जरूर हुए जिसमें सिराज को अधिक विकेट नहीं मिले लेकिन उन्हें खेलना लगभग हर मैच में बल्लेबाजों को मुश्किल ही लगा.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 18

World Cup 2023: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहर इस विश्व कप के लीग मैचों में देखने को मिला. बुमराह ने लीग के 9 मैचों में 17 विकेट चटकाए. बुमराह विश्व कप 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने 9 मैचों में 266 रन देकर 17 विकेट चटके हैं.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 19

World Cup 2023: भारत की पेस बैट्री हर विपक्षी टीम को परेशानी में डाल चुकी है. वानखेड़े में हुए लीग मैच में श्रीलंका को महज 55 रन पर तेज गेंदबाजों ने समेट दिया था. इस मैच में शमी ने 5 तो सिराज ने 3 विकेट लिए थे.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 20

World Cup 2023: भारत के गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ विदेशी खिलाड़ी भी जमकर कर रहे हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि भारत के पास आए तो कई अच्छे गेंदबाज लेकिन इस बार एक इकाई के रूप में ये सबसे बेहतर हैं. आप बुमराह से बचते हैं तो सिराज आउट करता है. सिराज से बचते हैं तो शमी आउट कर देगा. शमी से भी आप बच गए तो स्पिनर आउट कर देंगे.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 21

World Cup 2023: बता दें कि भारत के स्पिन गेंदबाजों का भी जलवा लीग के मैच में देखा गया. कुलदीप यादव और रविंद्र जड़ेजा ने विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशानी में डाला है. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में केवल 24 रन खर्च किए थे और 2 विकेट लिए. लगभग हर मैच में कुलदीप ने बल्लेबाजों को बांधे रखा और विकेट भी लिए हैं.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 22

World Cup 2023: रविंद्र जडेजा बल्ले के अलावे गेंद से भी अपना जलवा विश्व कप 2023 में बिखेर रहे हैं. लगभग हर मैच में जडेजा विकेट झटक रहे हैं. उनकी सधी हुई लाइन-लेंथ वाली गेंदबाजी के आगे विपक्षी टीम के बल्लेबाज काफी परेशानी में दिखते हैं.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 23

World Cup 2023: रविंद्र जड़ेजा ने विश्व कप 2023 के लीग मैच में 5 विकेट भी एकबार हासिल किया है. दक्षिण अफ्रीका को भारत के बाद सबसे मजबूत टीम माना जा रहा था. जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई तो भारत ने 300 से अधिक का टारगेट दिया. जड़ेजा ने इस मैच में 5 विकेट चटकाकर आधी टीम को पोवैलियन भेज दिया. भारत को बड़ी जीत इस मैच में मिली.

Undefined
वर्ल्ड कप 2023: भारतीय गेंदबाजों का विदेशी प्लेयर भी मान रहे लोहा, बोले- 'इस बार किससे-किससे बचोगे.. ' 24

World Cup 2023: भारत को छठे गेंदबाज की जरूरत अभी तक बहुत ज्यादा महसूस नहीं हुई है. लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो हार्दिक पांड्या की कमी जरुर खलेगी. पांड्या बीच टूर्नामेंट में चोटिल होकर बाहर हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें