1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. womens t20 challenge 2022 trailblazer and supernova clash in the first match know who will have the upper hand aml

Women's T20 Challenge 2022: पहले मुकाबले में ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवा की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी

आज से महिला टी-20 चैलेंज की शुरुआत हो रही है. पहले मुकाबले में ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवा की भिड़ंत होगी. यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जायेगा. मैच शात साढ़े सात बजे शुरू होगा. ट्रेलब्लेजर की कप्तानी स्मृति मंधाना के हाथों में हैं, जबकि हरमनप्रीत कौर सुपरनोवा की कप्तान हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Women's T20 Challenge 2022
Women's T20 Challenge 2022
Twitter

महिला टी-20 चैलेंज के चौथे और संभवत: आखिरी संस्करण का पहला मुकाबला आज खेला जायेगा. ऐसी संभावना है कि यह टूर्नामेंट अगले साल से महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नाम से खेला जायेगा. आज पहले मुकाबले में ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवा का मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा.

2018 में शुरू हुआ था टूर्नामेंट

महिला टी-20 चैलेंज 2018 में दो टीम टूर्नामेंट के साथ शुरू हुआ था. जो 2019 में तीन टीम के साथ विस्तारित हुआ. इस सीजन में भी तीन टीमें हैं. कुल चार मुकाबले खेले जायेंगे. जिसमें तीन मुकाबले लीग के होंगे और एक फाइनल मुकाबला खेला जायेगा. पहले मुकाबले में पिछले साल की चैंपियन ट्रेलब्लेजर का सामना सुपरनोवा से होगा. स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर ने दुनिया भर के कुछ सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों को इकट्ठा किया है.

दो बार की विजेता है सुपरनोवा

ट्रेलब्लेजर दो बार के विजेता सुपरनोवा के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा करने के लिए तैयार है. कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, एस मेघना, हेले मैथ्यूज, इंग्लैंड की उभरती हुई स्टार सोफिया डंकले और विकेटकीपर ऋचा घोष के साथ इस टीम के पास एक लुभावनी बल्लेबाजी लाइनअप है. ये टीम किसी भी टीम की गेंदबाजी लाइनअप को तोड़ने का दम रखती है.

हरमनप्रीत कौर सुपरनोवा की कप्तान

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवा के पास मेघना सिंह, मानसी जोशी और सोफी एक्लेस्टोन और अलाना किंग में दो विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं, जो साबित कर सकते हैं कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइन-अप टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी पक्ष के खिलाफ होगा. पुणे के एमसीए स्टेडियम में आईपीएल के मुकाबलों में भी कई टीमों को रन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा गया है. यहां आईपीएल के 13 मैच खेले गये हैं.

संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेलब्लेजर : स्मृति मंधाना (कप्तान), हेले मैथ्यूज, एस मेघना, जेमिमा रोड्रिग्स, सोफिया डंकले, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शर्मिन अख्तर, रेणुका सिंह ठाकुर.

सुपरनोवा : प्रिया पुनिया, डिएंड्रा डॉटिन, सुने लुस, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, सोफी एक्लेस्टोन, मानसी जोशी, मेघना सिंह, अलाना किंग.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें