21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेट'हम खिलाड़ियों को सेलेक्ट नहीं रिजेक्ट करते हैं', ईशान किशन को ड्रॉप करने पर भड़के अजय जडेजा

‘हम खिलाड़ियों को सेलेक्ट नहीं रिजेक्ट करते हैं’, ईशान किशन को ड्रॉप करने पर भड़के अजय जडेजा

भारत ने हाल ही में घरेलू टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से धूल चटा दी है. वह भी केवल अपने युवा खिलाड़ियों के भरोसे. सूर्यकुमार यादव टीम के कप्तान थे. युवाओं ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है.

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में निराशाजनक हार के बाद भारत ने अपनी बी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. टीम में अधिकतर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था. युवाओं की इस टीम ने पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से जीता. सूर्यकुमार यादव ने अपनी कप्तानी में भारत को पहली सीरीज में जीत दिलाई. चर्चा में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी हैं. पहले दो मुकाबले में अर्धशतक जड़कर इस खिलाड़ी ने काफी वाहवाही बटोरी, लेकिन श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद आखिरी दो मुकाबले में ये बेंच गर्म करते रहे. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा प्रबंधन के इस रवैये से हैरान हैं. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हम खिलाड़ियों को सेलेक्ट नहीं रिजेक्ट करते हैं, यही हमारी समस्या है.

अजय जडेजा ने कही यह बात

अजय जडेजा ने स्पोर्ट्स तक से कहा, ‘विश्व कप के तुरंत बाद की यह सीरीज थी. ईशान किशन ने तीन मैच खेले और उन्हें ड्रॉप कर दिया गया. क्या वह वास्तव में तीन मैचों के बाद इतना थक गए थे कि उन्हें आराम की जरूरत थी. उन्होंने विश्व कप में भी बहुत सारे मैच नहीं खेले.’ जडेजा ने आगे कहा कि वह इसका हकदार था कि विश्व कप में उसे कुछ और मैच मिलने चाहिए थे. कितने भारतीय खिलाड़ियों ने एक अच्छे दिन दोहरा शतक बनाया है. वह अपने दिन खेल बदल सकता है. वह कब तैयार होगा. क्या आप उसे हर समय ट्रायल में रखेंगे.

Also Read: जब ईशान किशन भूल गए अपना नाम, उम्र बताया 82 साल, जानें पूरा मामला

ईशान किशन दो आखिरी मैच से बाहर

जडेजा ने सवाल किया कि पिछले दो वर्षों में ईशान ने कितने मैच खेले हैं. भारतीय क्रिकेट की यह समस्या आज की नहीं है, यह बहुत पुरानी है कि हम खिलाड़ियों का चयन नहीं करते बल्कि उन्हें अस्वीकार कर देते हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में विकेटकीपिंग करने बाद बल्लेबाजी में किशन खाता भी नहीं खोल पाए. हालांकि, इस बल्लेबाज ने विशाखापत्तनम में 39 गेंदों पर 58 रनों की प्रभावशाली पारी खेलकर सीरीज की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 में 32 गेंदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली.

तीन मैचों में किशन ने बनाए 110 रन

ईशान किशन ने तीन मैचों में 36.67 की औसत से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रन बनाए. इसके बाद उन्हें आखिरी दो मैचों में बैठा दिया गया. जडेजा ने इसी बात पर कहा कि ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी पांच मैचों की टी20 सीरीज भी नहीं खेली. उन्हें तीन मैचों के बाद आराम करने के लिए भेज दिया गया था. अगर ऐसा ही चलता रहा तो आप कैसे सुनिश्चित करेंगे कि वह पूरी तरह से तैयार हैं.

Also Read: सूर्यकुमार यादव की टी20 कप्तानी पर पूर्व भारतीय स्टार की बेबाक राय, कहा- लिस्ट में उनका नाम नहीं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सूर्या होंगे कप्तान

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज की कप्तानी सौंपी गई है. केएल राहुल वनडे टीम को लीड करेंगे. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को सफेद गेंद की सीरीज से आराम दिया गया है. हार्दिक पांड्या चोट से जूझ रहे हैं. विश्व कप 2023 के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध विस्तार कर दिया गया है. ये कुछ ताजा अपडेट हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें