1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli removed captaincy of odi team fans angry bcci sourav ganguly jay shah trolled avd

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने पर भड़के फैन्स, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा #ShameOnBCCI

Virat Kohli removed captaincy of ODI team विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाये जाने का विरोध भी शुरू हो गया है. बीसीसीआई के फैसले सोशल मीडिया पर फैन्स की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 के बाद वनडे टीम की कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा. बीसीसीआई ने उनकी जगह पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम का नया कप्तान बना दिया है. अब विराट केवल भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रह गये हैं.

इधर विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाये जाने का विरोध भी शुरू हो गया है. बीसीसीआई के फैसले से सोशल मीडिया पर फैन्स की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है. इस समय ट्विटर पर #ShameOnBCCI तेजी से ट्रेंड कर रहा है. विराट के चाहने वाले बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्म शेयर किये जा रहे हैं.

विराट कोहली के रिकॉर्ड को शेयर करते हुए फैन्स बीसीसीआई से पूछ भी रहे हैं कि आखिरी उन्हें कप्तानी से क्यों हटाया गया. एक यूजर ने विराट कोहली की तस्वीर शेयर कर लिखा, दुनिया को आपके बारे में जो कुछ भी कहना है कहे, हम हमेशा आपके साथ हैं और हमेशा रहेंगे.

नाराज फैन्स के शिकार हुए सौरव गांगुली और जय शाह

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाये जाने के बाद सोशल मीडिया पर बीसीसीआई अध्यक्ष पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और बीसीसीआई सचिव जय शाह को भी निशाना बनाया जा रहा है. फैन्स दोनों पर राजनीति करने का गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

एक ट्विटर यूजर ने गांगुली और शाह की तस्वीर शेयर कर लिखा, इन दोनों ने क्रिकेट को बर्बाद कर दिया है. उसने आगे लिखा, बीसीसीआई प्रशासन का सबसे खराब दौर.

दरअसल बतौर कप्तान विराट कोहली का वनडे में जीत का प्रतिशत सबसे बेहतरीन रहा है. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का वनडे में जीत का प्रतिशत 70.43 रहा है. इस मामले में विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी से भी बेहतर हैं. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया का वनडे में जीत का प्रतिशत 59.52 रहा है.

विराट कोहली भारत के चौथे सबसे सफल वनडे कप्तान रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 मैच खेले, जिसमें 65 में जीत और 27 में हार का सामना करना पड़ा. जबकि एमएस धोनी ने 200 मैचों में वनडे टीम की कप्तानी की, जिसमें 110 में भारत को जीत और 74 में हार का सामना करना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें