1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli may be rested for upcoming twenty20 series against south africa avd

South Africa Tour Of India: विराट कोहली की हो सकती है टीम इंडिया से छुट्टी ? रन मशीन में लगी 'जंग'

विराट कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षों में शतक नहीं जमाया है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका शृंखला के लिये आराम दिया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
pti photo

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली (virat kohli) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 शृंखला के लिये आराम दिया जा सकता है. यह फैसला इसलिए भी लिया जा सकता है कि भारत को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है. इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जायेगी.

करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे विराट कोहली

विराट कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षों में शतक नहीं जमाया है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका शृंखला के लिये आराम दिया जायेगा. वह काफी क्रिकेट खेल रहा है और लंबे समय से ‘बायो-बबल' में रह रहा है.

जून में भारत दौरे पर आयेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 शृंखला खेलने के लिये भारत आयेगी. दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरू मैचों की मेजबानी करेंगे. भारत जून-जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेगा. पहले वे आयरलैंड के खिलाफ टी20 शृंखला खेलेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (2021 शृंखला का पांचवां टेस्ट पूरा करेंगे) और छह सफेद गेंद के मैच खेलेंगे.

आईपीएल में खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली

कोहली इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिये खराब फॉर्म में चल रहे हैं. वह तीन बार एक भी रन बनाये बिना आउट हुए जबकि 216 रन के दौरान केवल एक बार ही 50 से ज्यादा रन जोड़ पाये हैं. उनका 12 मैचों में औसत 19.63 है.

रवि शास्त्री पहले ही दे चुके हैं विराट कोहली को आराम करने की सलाह

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री पहले ही स्पष्ट कह चुके हैं कि कोहली को खेल से लंबे ब्रेक की जरूरत है. शास्त्री ने हाल में कहा था, यह दो महीने का हो या फिर डेढ़ महीने का, यह इंग्लैंड दौरे से पहले हो या बाद में. उसे ब्रेक की जरूरत है क्योंकि उसमें छह-सात साल का क्रिकेट बाकी है और आप इसे थकान के कारण गंवाना नहीं चाहोगे. इयान बिशप ने भी हाल में कहा था कोहली विभिन्न तरह के गेंदबाजों के खिलाफ अलग अलग तरीके से आउट हो रहे हैं जो चिंताजनक है.

आईपीएल के अंत में चयन समिति की होगी बैठक

चयन समिति आईपीएल के अंत में बैठक करेगी. अधिकारी ने कहा, यहां तक कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है. कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी शामिल हैं जिन्हें समय समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें