1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli funny answer when under 19 star ravi kumar asked him what is your weakness aml

विराट कोहली का मजेदार जवाब, जब अंडर-19 स्टार रवि कुमार ने उनसे पूछा- आपकी कमजोरी क्या है?

भारत की अंडर 19 टीम ने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को करारी मात देकर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा किया है. फाइनल से पहले विराट कोहली ने टीम से बात की थी. तब तेज गेंदबाज रवि कुमार ने उनसे उनकी कमजोरी पूछी थी. इस पर विराट ने मजेदार जवाब दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
PTI

क्रिकेट के लिहाज से साल 2022 भारत के लिए खुशखबरी लेकर आया है. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने जहां पांचवीं बार खिताब जीता, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत ने जीत के साथ आगाज किया है. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की टीम एक भी मैच नहीं हारी, जबकि कई स्टार खिलाड़ी कोरोनावायरस की चपेट में आए. यही हाल सीनियर टीम का भी है.

विराट कोहली का मजेदार जवाब

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम के साथ वीडियो कॉल पर बात की थी. बातचीत के क्रम में अंडर-19 स्टार युवा तेज गेंदबाज रवि कुमार ने विराट कोहली से पूछा कि आपकी कमजोरी क्या है. रवि कुमार के सवाल का विराट ने काफी मजाकिया अंदाज में जवाब दिया. विराट कोहली ने हंसते हुए कहा कि क्यूं अभी से बाहर करने की ट्रेनिंग कर रहा है क्या.

विराट कोहली ने टीम से की थी बात

भारतीय नये जमाने के तेज गेंदबाज इस खतरे के बारे में जानने के लिए कोहली से बेहतर कौन हो सकता है, जो गेंदबाजों को चकमा देने में सक्षम हैं. विराट ने अंडर-19 टीम से काफी देर तक बात की और उन्हें कई टिप्स दिये. हालांकि अब तक आधिकारिक रूप यह बात सामने नहीं आयी कि विराट कोहली और युवा क्रिकेटरों के बीच क्या बातचीत हुई थी.

रवि कुमार ने लिए चार विकेट

अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को पहला झटका दिया. उन्होंने बेथल को पगबाधा आउट किया. इसके बाद उन्होंने तीन और विकेट चटकाए. गेंदबाजी में रवि कुमार का साथ राज अंगद बावा ने दिया. बावा ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. भारतीय गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम को 189 पर रोक दिया.

फाइनल में भारत की खराब शुरुआत

जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही. लेकिन उपकप्तान शेक रशीद ने शानदार अर्धशतक जड़ा और टीम को मजबूती दी. राज बावा ने गेंद के बाद बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने मुश्किल दौर में 35 रन की पारी खेली. साथ ही निशांत सिंधु का भी अर्धशतक आया, जिसके दम पर भारत ने यह मुकाबला 48वें ओवर में चार विकेट से जीत लिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें