1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. victory at centurion testimony to india all round performance in tests virat kohli said this aml

विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट में जीत के बाद पूरी टीम को दी बधाई, कहा- यह ऑल राउंड प्रदर्शन की निशानी

विराट कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका जैसे देश में आकर अपने ही किले में उन्हें हराना बहुत खास लगता है. यह हमारे लिए दूसरी ऐसी जीत है, एक गाबा में और अब एक सेंचुरियन में. उम्मीद है कि हम इस पर आगे बढ़ सकते हैं और श्रृंखला जीत सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

भारत के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि उनकी टीम टेस्ट मैच जीतने के किसी भी मौके पर बाजी मार लेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपरस्पोर्ट पार्क में जीत इस बात का प्रमाण है कि यह सबसे लंबे प्रारूप में ऑलराउंड टीम बन गयी है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका के गढ़ सेंचुरियन में साल 2021 को एक यादगार जीत के साथ खत्म किया. प्रोटियाज को शुरुआती टेस्ट में 113 रन से हार का सामना करना पड़ा.

विराट कोहली ने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा कि दक्षिण अफ्रीका में किसी भी स्थान पर टेस्ट सीरीज आसान नहीं है और सेंचुरियन निश्चित रूप से सबसे कठिन है. जबकि भारत के बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में अच्छी बढ़त हासिल की. विराट कोहली ने कहा कि पेस यूनिट ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम में 18 विकेट चटकाकर जीत की राह को आसान बनाया.

कोहली ने कहा कि हमने चार दिनों में परिणाम हासिल कर लिये, यह इस बात का प्रमाण है कि हम आज एक ताकतवर टीम बन गये हैं. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ खेल जीतने के अवसरों की तलाश में थे और इसी तरह अब हम क्रिकेट खेलते हैं और किसी भी स्तर पर मौका दिया जाता है, हम उस पर आगे बढ़ेंगे. दक्षिण अफ्रीका में कभी कोई सीरीज नहीं जीतने के बाद कोहली का मानना ​​है कि यह जीत भारतीय टीम के लिए दूसरे टेस्ट में घरेलू टीम पर दबाव बनाने और अनुकूल परिणाम हासिल करने का सुनहरा मौका है.

उन्होंने कहा कि उनेक ही घर में 1-0 की बढ़त बनाना, दूसरे टेस्ट में विपक्षी को दबाव में लाने का एक सुनहरा अवसर है. यह हमें खूबसूरती से स्थापित करता है, हम वहां जा सकते हैं और अधिक सकारात्मक और आशावादी हो सकते हैं. साल 2021 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सफलता हासिल की और इंग्लैंड में एक टेस्ट श्रृंखला जीतने के करीब आया. कोहली ने कहा कि टीम हर गुजरते खेल के साथ आश्वस्त हो रही है.

कोहली ने आगे कहा कि नया साल यह विश्लेषण करने के लिए एक बहुत अच्छा मार्कर है कि आपने अपना क्रिकेट कैसे खेला और मुझे लगता है कि हमने पिछले 2-3 वर्षों में कुछ उत्कृष्ट क्रिकेट खेला है, खासकर विदेशों में. हम एक ऐसी टीम हैं जो इस बात से बेहतर और अधिक आश्वस्त होती जा रही है कि हम कितना क्रिकेट खेलते हैं. उप कप्तान केएल राहुल, जिन्हें पहली पारी में 123 रन की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया, जीत से खुश थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें