1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. third wave of corona t20 world cup 2021 doubts in india oman ready to host icc bcci avd

भारत में T20 World Cup 2021 पर संशय बरकरार, ओमान मेजबानी के लिए तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत में T20 World Cup 2021 पर संशय बरकरार
भारत में T20 World Cup 2021 पर संशय बरकरार
pti photo

भारत में इस साल के आखिर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) खेला जाना है. लेकिन मेजबानी को लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना जतायी गयी है. हालांकि आईसीसी ने बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर 28 जून का समय दिया है.

इधर भारत में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संशय को देखते हुए ओमान ने मेजबानी की इच्छा जतायी है. ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा कि उन्हें संभावित स्थल के रूप में शामिल किये जाने से ही खुशी हो रही है. हालांकि अगर ओमान को मेजबानी की अनुमति मिल जाती है, तो हम इसके लिए तैयार हैं. पंकज ने कहा, हालांकि इस बारे में आईसीसी और बीसीसीआई को अंतिम फैसला करना है.

मालूम हो 1 जून को आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर सोचने के लिए 28 जून तक का समय दिया गया. बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया था. बीसीसीआई ने आमसभा में ही फैसला लिया था कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी से समय की मांग की जाएगी.

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचायी और अब तक संक्रमण के मामले पूरी तरह से आने खत्म नहीं हुए हैं. इधर वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया है. वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के अनुसार तीसरी लहर करीब 3 माह का हो सकता है. वैसी स्थिति में भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन बेहद मुश्किल भरा हो सकता है.

भारत में टी20 वर्ल्ड कप नहीं हुआ तो, यूएई आईसीसी की पहली पंसद होगी. हालांकि यूएई में आने वाले दिनों में लगातार कई टूर्नामेंट होने हैं, वैसे में ओमान से भी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर मदद ली जाने की संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें