1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. these players supported pm modis lock down decision after world health organization

विश्व स्वास्थ्य संगठन के बाद पीएम मोदी के लॉकडाउन वाले फैसले को इन खिलाड़ियों ने दिया समर्थन

By Sameer Oraon
Updated Date
लॉक डाउन वाले फैसले को भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, वी.वी. एस. लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ ने दिया समर्थन
लॉक डाउन वाले फैसले को भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, वी.वी. एस. लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ ने दिया समर्थन
Twitter

कोरोना को हराने के लिए भारत हर वो कदम उठा रहा है जो जरूरी है. कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 12 बजे रात के बाद 21 दिनों के लिए पूरा देश लॉकडाउन रहेगा. प्रधान मंत्री ने कहा कि इसके सिवाय कोई दूसरा विकल्प हमारे पास नहीं है. इसके बाद कई लोगों ने लॉकडाउन का समर्थन करते हुए लोगों को घर में रहने की सलाह देने लगे. इसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन भी शामिल है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम को बहुत ही मजबूत फैसला बताया है.

अब उनके इस फैसले के समर्थन में कई खिलाड़ी आ चुके हैं. जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ साथ, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, वी.वी. एस. लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ शामिल है.

विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री के आदेश को मानते हुए सभी लोग कृप्या करके 21 दिनों तक अपने-अपने घरों में रहें. सोशल डिसटेंसिंग ही एकमात्र उपाय है इस खतरनाक वायरस से बचने का सहारा है.

वहीं बंगाल के टाइगर के नाम से मशहूर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी एक वीडियो जारी करते हुए अपने कैप्शन में लिखा कि सभी लोग साथ मिलकर इस खतरनाक वायरस से लड़ेंगे और इस पर काबू पा कर रहेंगे.

जबकि टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने लोगों को संदेश देते कहा कि अगले 21 दिन हम सब के लिए बहुत जरूरी है. हम सब मिलकर प्रधानमंत्री के आदेशों का पालन करें और घर के अंदर रहें। इसी प्रकार हम इस करोना वायरस से अपना और सब का बचाव कर सकते हैं.'

वी.वी. एस. लक्ष्मण ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि सोशल डिसटेसिंग बहुत जरूरी है. हम सब को 21 दिन के लॉकडाउन का पालन करना होगा. घर पर ही रहें, लगातार हाथ धोते रहें.

इसके साथ-साथ 2007 टी- 20 के हीरो आर पी सिंह ने भी कहा कि संयम और धैर्य से मिलेगी जीत. मुश्किल वक्त जरूर है लेकिन क्रिकेट और खेल हमें बताता है कि अगर ठान लें तो भाई पूरा कर सकते हैं.

जबकि मोहम्मद कैफ ने इस मुद्दे पर लोगों से कहा कि मैं सरकार के इस फैसले का पूरी तरह करता हूं, और लोगों से ये अपील करता हूं कि वायरस को बड़ा स्कोर करने से रोकें. अपने खुद के कप्तान बनें. और इसे अपने फील्ड में लागू करें. सामाजिक दूरियों का अभ्यास करें और हमारे पीएम की सालह को याद करें.

बता दें कि इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने भी लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर संदेश जारी किया था. गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस के 587 मामले सामने आए हैं, जबकि 11 लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें