1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup india out of semi final race new zealand also showed afghanistan the way out aml

T20 World Cup : भारत सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को भी किया बाहर

ग्रुप एक से समीफाइनल में पहुंचने वाली टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया है. अब इन चार टीमों में से कोई दो टीम फाइनल मुकाबला खेलेगी और टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी की विजेता बनेगी. आज के मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया
न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया
PTI

अबू धाबी : टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी है. आज हुए मुकाबले में अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार गया है और इसी के साथ अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है. अगर आज अफगानिस्तान जीत जाता तो भारत और अफगानिस्तान दोनों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहती. फिलहाल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच गयी है.

ग्रुप एक से समीफाइनल में पहुंचने वाली टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया है. अब इन चार टीमों में से कोई दो टीम फाइनल मुकाबला खेलेगी और टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी की विजेता बनेगी. आज के मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड 18.1 ओवर में दो विकेट पर 125 रन बनाकर सुपर 12 के ग्रुप दो से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी.

पाकिस्तान पहले ही अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था. इससे भारत और नामीबिया के बीच सोमवार को होने वाला मैच औपचारिक रह गया है. ग्रुप एक से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. यह लगातार तीसरा अवसर है जबकि न्यूजीलैंड ने भारत की खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेरा. इससे पहले उसने वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया था.

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट 19 रन पर गंवा दिये जिसका प्रभाव उसकी पूरी पारी पर दिखा. उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें नजीबुल्लाह जादरान ने 48 गेंदों पर 73 रन बनाये जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से मैन ऑफ द मैच बोल्ट ने 17 रन देकर तीन विकेट और टिम साउदी ने 24 रन देकर दो विकेट लिए. ईश सोढी, जेम्स नीशाम और एडम मिल्ने को एक एक विकेट मिला.

इसके बाद विलियमसन ने अपनी भूमिका निभायी. उन्होंने 42 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाये तथा डेवोन कॉनवे (32 गेंदों पर नाबाद 36, चार चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की अटूट साझेदारी की. मार्टिन गुप्टिल ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के सामने लक्ष्य छोटा था. तिस पर गुप्टिल और डेरेल मिचेल (12 गेंद पर 17 रन, तीन चौके) जीत दर्ज करने के लिए उतावले दिखे. ऐसे में मुजीब उर रहमान (31 रन देकर एक) ने मिचेल को विकेट के पीछे कैच कराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें