22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

T20 WORLD CUP: ब्लैक में बिक रहा IND vs PAK मैच के टिकट! कीमत देख उड़ जाएंगे होश

T20 WORLD CUP शुरू होने में अब कुछ ही महीने शेष रह गए हैं. भारतीय टीम अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ दो-दो हाथ करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत और पाकिस्तान मैच की टिकटों की बात करें तो, टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं.

T20 WORLD CUP शुरू होने में अब कुछ ही महीने शेष रह गए हैं. सभी क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखने को मिलेंगे. भारतीय टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 3-1 से बढ़त बनाते हुए, सीरीज को अपने नाम कर लिया है. वहीं बात आगार टी20 विश्व कप 2024 की करे तो, भारतीय टीम अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ दो-दो हाथ करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 9 जून 2024 को रात आठ बजे से खेला जाएगा. मुकाबले को लेकर दर्शकों के अंदर उत्साह अभी से ही देखने को मिल रहा है. भारत और पाकिस्तान मैच की टिकटों की बात करें तो, टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, टिकटों के रिसेल बाजारों में कीमतें पहले ही छप्पड़ फाड़ रहे हैं.

T20 WORLD CUP: कोर्टसाइड सीटों की कीमत 24,000 डॉलर तक

T20 World Cup 2024: Ind Vs Pak Match Tickets Sold In Black
T20 world cup 2024: ind vs pak match tickets sold in black

आधिकारिक तौर पर T20 WORLD CUP टिकटों की बिक्री $6 (497 रुपये) थी, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान प्रीमियम सीटों के लिए सबसे महंगा टिकट $400 (33148 रुपये) बिना टैक्स के था. जिन टिकटों की कीमत $400 थी, वे रिसेल साइटों पर $40,000 (लगभग 33 लाख रुपये) में उपलब्ध हैं और यदि हम प्लेटफ़ॉर्म शुल्क जोड़ें, तो यह राशि $50,000 (लगभग 41 लाख रुपये) तक पहुंच जाती है. यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुपर बाउल 58 का औसत टिकट सेकेंडरी मार्केट में 9000 डॉलर में बिका, जबकि एनबीए फाइनल के लिए कोर्टसाइड सीटों की कीमत 24,000 डॉलर तक थी.

T20 WORLD CUP: एक टिकट का दाम 50-60 लाख रुपए के पार

सीटगीक नाम की एक अमेरिकी वेबसाइट है. इस पर स्पोर्ट्स के साथ-साथ और भी इवेंट्स के टिकट बिकते हैं. यहां भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट का दाम लाखों में है. अहम बात यह कि यहां वक्त के साथ टिकट का दाम भी बढ़ रहा है. फिलहाल सीटगीक पर भारत और पाकिस्तान के मैच के दो टिकट्स के लिए 179.5 हजार डॉलर चार्ज किये जा रहे हैं. जब आप टिकट खरीदेंगे तो टैक्स भी देना होगा. इस तरह एक टिकट का दाम 50-60 लाख रुपए के पार पहुंच रहा है.

T20 WORLD CUP: राजनीतिक तनाव के कारण नहीं खेले जाते  द्विपक्षीय सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए हमेशा पसंदीदा रहा है. दोनों टीमों के बीच जब भी मैच होता हैं तो कई लोग अपने नाखून चबा लेते हैं. आखिरी बार दोनों प्रतिद्वंदी वनडे विश्व कप 2023 में आमने-सामने आए थे. जहां भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की थी. दोनों टीमों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय सीरीज देखने को नहीं मिलती है. दोनों टीमें केवल विश्व कप के दौरान आमने सामने आते हैं. जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें