1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 pakistan vs australia 2nd semifinal babar azam pak v aus rkt

PAK vs AUS T20 WC: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज फाइनल के लिए होगी जंग, जानिए किसका पलड़ा है कितना भारी

टी20 विश्व कप में आज खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मुकाबला कड़ा रहने की उम्मीद है क्योंकि पाकिस्तान अभी तक अजेय है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भी लय में नजर आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PAK vs AUS
PAK vs AUS
Twitter

PAK vs AUS, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में बुधवार को खेले गये पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. वहीं 14 नवंबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की भिड़ंत की टीम से होगी उसका फैसला आज होगा. टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल आज पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज फाइनल का टिकट पाने के लिए जोरदार जंग होने की उम्मीद है. टी20 वर्ल्ड कप 2016 के पहले दौर में बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया है.

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. दूसरी तरफ 2010 का उपविजेता आस्ट्रेलिया सही समय पर अपना शीर्ष खेल दिखा रहा है. बता दें कि आज का मैच जीतकर कांगारू टीम टी20 वर्ल्ड कप के तरफ अपना एक और कदम बढ़ाना चाहेगी. ऑस्ट्रेलिया आईसीसी के इस टूर्नामेंट को भी जीतना चाहेगा जिसे अब तक नहीं जीत पाया है. बता दें कि 2016 में खेले गए सीजन में पाकिस्तान पहले राउंड में बाहर हो गया था लेकिन इस बार बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में कहानी बदल दी है. उसने भारत, न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराते हुए लगातार पांच मुकाबले जीते हैं.

वहीं बात अगर दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गये मुकाबलों की करें तो उसमें पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल मिलाकर 22 टी20 मुकाबले खेले गए. जिसमें पाकिस्तान ने 22 में से 13 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने नौ मैच अपने नाम किए हैं. वहीं इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का सफर मिला जुला रहा है. कंगारु टीम अपने चार मुकाबले जीत कर सेमीफाइनल में जगह बनायी है. बता दें कि आज का मुकाबला पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला दुबई के दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें