1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 pakistan beat afghanistan by 5 wickets top in points table with third win aml

T20 WC: आसिफ की छक्कों की बरसात से पाकिस्तान ने लगायी जीत की हैट्रिक, अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

बाबर आजम ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 47 गेंद पर 51 रन बनाए और अंत में राशिद खान के शिकार बने. राशिद खान ने आज अपना 100वां टी-20 इंटरनेशनल विकेट मोहम्मद हाफिज के रूप में लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत के बाद गले मिलते पाकिस्तानी बल्लेबाज.
जीत के बाद गले मिलते पाकिस्तानी बल्लेबाज.
PTI

दुबई : दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज खेले गये मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराकर अपनी जीत का लय बरकरार रखा है. पाकिस्तान ने सुपर 12 के अपने तीनों मुकाबले जीत लिए हैं. कप्तान बाबर आजम ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाया, जिससे टीम को जीतने में मदद मिली. टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 147 रन बनाए.

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को पहला झटका तीसरे ही ओवर में लगा. जब टीम का स्कोर 12 रन था तब सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आउट हो गये. पाकिस्तान को फखर जमाल के रूप में दूसरा झटका 75 के स्कोर पर लगा. वहीं तीसरे विकेट के रूप में 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद हाफिज आउट हुए. बाबर आजम एक छोर पर जमे हुए थे.

बाबर आजम ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 47 गेंद पर 51 रन बनाए और अंत में राशिद खान के शिकार बने. राशिद खान ने आज अपना 100वां टी-20 इंटरनेशनल विकेट मोहम्मद हाफिज के रूप में लिया. इससे पहले पाकिस्तान के शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने पावरप्ले में चार विकेट विकेट गंवाने के बावजूद अफगानिस्तान की टीम अंत में मोहम्मद नबी और गुलबदीन नईब के बीच सातवें विकेट के लिए 45 गेंद में 71 रन की नाबाद साझेदारी से छह विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

अफगानिस्तान ने पारी के सबसे ज्यादा 21 रन 18वें ओवर में जोड़े जिसमें नईब ने एक छक्का और दो चौके लगाये. नईब (25 गेंद में चार चौके और एक छक्का) और नबी (32 गेंद में पांच चौके) दोनों ने नाबाद 35-35 रन बनाए. इन दोनों की बदौलत अफगानिस्तान ने अंतिम तीन ओवर में 43 रन जोड़े. पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम ने 25 रन देकर दो विकेट झटके. शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रऊफ, हसन अली और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला.

रहमनुल्लाह गुरबाज और असगर अफगान (10) ने चौथे ओवर में एक एक गगनचुंबी छक्के लगाकर टीम के स्कोर में 17 रन का इजाफा किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में चार विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन करने वाले हैरिस रऊफ ने असगर अफगान की सात गेंद की पारी अपनी ही गेंद पर कैच लेकर समाप्त की. क्रीज पर उतरने करीम जनत (15 रन, 17 गेंद, एक चौका और एक छक्का) ने दो गेंद खेलने के बाद रऊफ पर थर्ड मैन के पीछे छक्का जड़ा.

पावरप्ले के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर रहमनुल्लाह गुरबाज (10 रन, सात गेंद, एक छक्का) हसन अली की गेंद का शिकार हुए. जनत और नजीबुल्लाह जदरान (22 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 25 रन ही जोड़े थे कि इमाद वसीम ने अफगानिस्तान को पांचवां झटका दिया. उनकी धीमी गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में जनत कैच आउट हुए. इससे 10 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 65 रन था.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें