1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. syed mushtaq ali trophy 2021 final match between tamil nadu and karnataka aml

Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच होगा फाइनल मुकाबला, होगी कांटे की टक्कर

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कर्नाटक और तमिलनाडु की टीम आमने-सामने होगी. कर्नाटक ने जहां विदर्भ को चार से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु ने हैदराबाद को बुरी तरह हराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karnataka Cricket team
Karnataka Cricket team
Twitter

नयी दिल्ली : कर्नाटक ने शनिवार को रोमांचक सेमीफाइनल में विदर्भ को चार रन से हराकर सैयद मुश्ताक ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना तमिलनाडु से होगा. अरुण जेटली स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कर्नाटक ने रोहन कदम की 56 गेंद में खेली गयी 87 रन की आक्रामक पारी से सात विकेट पर 176 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद उसने प्रतिद्वंद्वी टीम को छह विकेट पर 172 रन पर रोक दिया जिसमें तेज गेंदबाज विद्याधर पाटिल (29 रन देकर एक विकेट) ने अंतिम ओवर में बल्लेबाजों को रन जुटाने से रोके रखा. विदर्भ को अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे और तेज गेंदबाज पाटिल ने उन्हें रोक दिया. कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज कदम और कप्तान मनीष पांडे (42 गेंद में 54 रन) ने अपनी टीम को आक्रामक शुरूआत करायी जिससे उन्होंने विदर्भ के गेंदबाजों की धुनाई की.

इन दोनों ने तेज गेंदबाज दर्शन नलकंडे (28 रन देकर चार विकेट), यश ठाकुर (35 रन देकर एक विकेट) और ललित यादव (36 रन देकर दो विकेट) पर पहले विकेट के लिए 132 रन की भागीदारी की. दोनों में कदम ज्यादा तेजी से रन जोड़ रहे थे जिससे टीम ने महज 5.1 ओवर में 50 रन पूरे कर लिये. बायें हाथ के स्पिन अक्षर कर्णेवार किफायती रहे, उन्होंने पहले ओवर में महज पांच रन दिये. कर्नाटक ने पावरप्ले में 53 रन बना लिये.

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने हैदराबाद को हराया

मध्यम तेज गेंदबाज पी सरवन कुमार के पांच विकेट की मदद से गत चैम्पियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गयी.

तनय त्यागराजन ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने 24 गेंद में 25 रन बनाये. सरवन ने शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी. विरोधी कप्तान तन्मय अग्रवाल एक और तिलक वर्मा आठ रन बनाकर आउट हो गये. सरवन ने 21 रन देकर पांच विकेट लिये जो तमिलनाडु के लिए दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. हैदराबाद ने 6.2 ओवर में पांच विकेट 30 रन पर गंवा दिये थे. रवि तेजा को एम मोहम्मद ने नौ रन पर आउट किया तब स्कोर 39 रन था. तनय और चामा मिलिंद (आठ) ने कुछ देर टिककर खेलते हुए हैदराबाद को 90 रन तक पहुंचाया.

तमिलनाडु के लिए लेग स्पिनर एम अश्विन ने चार ओवर में 13 रन देकर दो और एम मोहम्मद ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिये. जवाब में तमिलनाडु ने तीसरे ही ओवर में एन जगदीशन (1) का विकेट गंवा दिया. इसी ओवर में सी हरि निशांत (14) भी रक्षण रेड्डी का शिकार हुए. इसके बाद बी साइ सुदर्शन (नाबाद 34) और कप्तान शंकर (43) ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें