17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटसूर्यकुमार यादव की टी20 कप्तानी पर पूर्व भारतीय स्टार की बेबाक राय, कहा- लिस्ट में उनका नाम नहीं

सूर्यकुमार यादव की टी20 कप्तानी पर पूर्व भारतीय स्टार की बेबाक राय, कहा- लिस्ट में उनका नाम नहीं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज भारत ने 4-1 से जीत ली है. इस जीत के लिए कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ हो रही है. कई लोग उन्हें भविष्य का टी20 कप्तान भी बता रहे हैं. लेकिन पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा की राय कुछ अलग है.

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है. इसके बाद सूर्या अपने अगले असाइनमेंट में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व करते दिखेंगे. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सफेद गेंद सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को ब्रेक दिया गया है. इसी वजह से वनडे सीरीज की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है. क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि सूर्यकुमार यादव अब टी20 में भारत के पसंदीदा कप्तान बनते जा रहे हैं. लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इस बात को नहीं मानते. उनका मानना ​​​​है कि सूर्यकुमार संभावित कप्तानों की दौड़ में शामिल नहीं हैं.

आकाश चोपड़ा ने कही यह बात

आकाश चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर कहा, ‘मैं बस आगे की ओर देख रहा हूं. सूर्यकुमार यादव वर्तमान में टी20 आई में भारतीय टीम के कप्तान हैं, लेकिन क्या वह आपके कप्तानों की सूची में हैं? वह शायद वर्तमान में मुंबई इंडियंस के लिए भी कप्तानी की तीसरी पसंद हैं. चीजें बदल गई हैं. वह पिछले साल तक दूसरी पसंद थे, लेकिन अब वह तीसरी पसंद हैं.’ चोपड़ा स्पष्ट करते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस में हार्दिक के आने से, सूर्यकुमार अब रोहित के बाद कप्तानी के लिए तीसरी पसंद हैं.

Also Read: आईपीएल में सूर्यकुमार यादव हो जाते हैं माला-माल, जानें कितनी मिलती है सैलरी

आईपीएल में भी कप्तानी की तीसरी पसंद होंगे सूर्या

चोपड़ा ने कहा कि वह शायद अपने फ्रेंचाइजी की तीसरी पसंद बन गए हैं. वह निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका में भारतीय कप्तान होंगे, जब भी रोहित नहीं खेलेंगे तब कप्तानी करेंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान हो सकते हैं, लेकिन विश्व कप 2024, मुझे वह एक कप्तान के रूप में नहीं दिख रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कप्तानी के लिए सूर्यकुमार की तारीफ की और विशेष रूप से गेंदबाजों के इस्तेमाल के तरीके पर उनकी प्रशंसा की.

चोपड़ा ने इस बात के लिए सूर्या की तारीफ की

चोपड़ा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं होने के बावजूद उन्होंने अपने सभी गेंदबाजों का शानदार ढंग से प्रबंधन किया. इस सीरीज में स्पिनर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि 40 ओवरों की स्पिन गेंदबाजी ने आपको सीरीज में जीत दिलाई है. यह पता लगाना मुश्किल काम होता है कि स्पिन के 40 ओवर कब फेंकने हैं.

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान

सूर्या ने पांच मैचों में बनाए 144 रन

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सूर्यकुमार यादव के व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पांच मैचों की पांच इनिंग में 28.80 की औसत और 160 के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए. इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 223 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. पांच मैचों में रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी ने 15 विकेट चटकाए. बिश्नोई 9 विकेट लेकर टॉप विकेटटेकर रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें