1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sri lanka beat south africa by 187 runs in the first test captain dimuth karunaratne reaction aml

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में 187 रन से हराया, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कही यह बात

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका पर पहले टेस्ट मैच में एतिहासिक जीत दर्ज की है. श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को 187 रन से हरा दिया है. वेस्टइंडीज को जीत के लिए 348 रन की जरूरत थी, उसने पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट पर 52 रन से खेलना शुरू किया और लंच के थोड़ी देर बाद ही उसकी दूसरी पारी सिमट गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाते श्रीलंकाई खिलाड़ी
जीत का जश्न मनाते श्रीलंकाई खिलाड़ी
PTI

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को हराने के बाद खुशी जाहिर की. रमेश मेंडिस ने पांच विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका ने गुरुवार को यहां गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 187 रन से हरा दिया. यह मेरे लिए एक अच्छा टेस्ट है. मैं लंबे समय के बाद खेल रहा हूं और मैंने हाल ही में कोई क्लब क्रिकेट भी नहीं खेला है.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि युवा अनुभवी लोगों से अनुभव प्राप्त कर रहे हैं और हमारे पास मैथ्यूज और चांदीमल जैसे लोग हैं और स्पिनरों ने एक अच्छा काम किया. तेज गेंदबाजों को ज्यादा ओवर नहीं मिले लेकिन उन्होंने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया. पिछले कुछ महीनों में भारी बारिश हुई थी और हमें यकीन नहीं था कि विकेट कैसा व्यवहार करेगा और इसलिए हमने दो तेज गेंदबाजों को चुना.

दिमुथ ने कहा टीम चयन के बारे में सोचने से पहले हम देखेंगे कि अगले मैच के लिए परिस्थितियां कैसी हैं. हमें जरूरत है अच्छा काम जारी रखो और मुझे कुछ लक्ष्य हासिल करने हैं और मुझे खुशी है कि हम एक इकाई के रूप में अच्छा खेल रहे हैं. बल्लेबाजों जोशुआ दा सिल्वा और नक्रमाह बोनर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दोनों ने कुल 66 रन जोड़े, जिससे खेल में वापसी हुई.

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 348 रन की जरूरत थी, उसने पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट पर 52 रन से खेलना शुरू किया और लंच के थोड़ी देर बाद ही उसकी दूसरी पारी सिमट गयी. एम्बुल्डेनिया ने पारी में 46 रन देकर पांच विकेट चटकाये जिससे उनके मैच में कुल छह विकेट रहे. मेंडिस ने 64 रन देकर चार विकेट से मैच में कुल सात विकेट हासिल किए.

एनक्रुमार बोनर और जोशुआ डि सिल्वा छह विकेट पर 18 रन के स्कोर पर उतरे थे, उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों को थोड़ा निराश किया. इन दोनों ने सुबह के सत्र में 62 रन और जोड़े. लेकिन एम्बुल्डेनिया ने डा सिल्वा को 54 रन पर आउट कर 100 रन की भागीदारी का अंत किया. बोनर 220 गेंद में सात चौके से नाबाद 68 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. यह उनका तीसरा टेस्ट अर्धशतक था. श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करूणारात्ने को ‘प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया जिन्होंने 147 और 83 रन की पारी खेली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें