1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sl vs ban t20 world cup bangladesh all rounder shakib al hasan made a special record in first match aml

SL vs Ban T20 World Cup: पहले ही मैच में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने बनाया खास रिकॉर्ड

ओमान के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट लेने वाले शाकिब ने पहले निसांका को आउट करके अफरीदी को पीछे छोड़ा और फिर अविष्का फर्नांडो के रूप में अपना 41वां विकेट हासिल किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shakib Al Hasan
Shakib Al Hasan
Twitter

शारजाह : बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़कर टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये. शाकिब ने रविवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ सुपर 12 मैच में पथुम निसांका को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की. शाकिब ने इस मैच से पहले 28 मैचों में 39 विकेट लिए थे.

ओमान के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट लेने वाले शाकिब ने पहले निसांका को आउट करके अफरीदी को पीछे छोड़ा और फिर अविष्का फर्नांडो के रूप में अपना 41वां विकेट हासिल किया. अफरीदी ने 34 मैचों में 39 विकेट लिये थे. शाकिब टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं.

आज हुए श्रीलंका और बांग्लादेश के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले श्रीलंका ने गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ा गया. हालांकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम और मुस्तफीकुर रहीम ने पारी को संभाला और टीम को 171 के स्कोर तक लेकर गये. लेकिन श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया.

जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम को पहले ही ओवर में पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा बिना खाता खोले ही आउट हो गये. हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 24 रनों की पारी खेली. श्रीलंका की जीत के हीरो तीसरे नंबर पर उतरे बल्लेबाज चरिथ असालंका ने गजब की 80 रनों की पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत ही श्रीलंका जीता.

श्रीलंका की ओर से आज दो अर्धशतक लगे. पहला असालंका के बल्ले से आया, जबकि दूसरा अर्धशतक भानुका राजपक्षे ने जड़ा. राजपक्षे ने 31 गेंद पर धुआंधार 53 रनों की पारी खेली. श्रीलंका ने सात गेंद शेष रहते ही यह मैच जीत लिया.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें