1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shreyas iyer out of ind vs eng odis and ipl due to shoulder injury rjh

Shreyas Iyer के बायें कंधे की होगी सर्जरी, ओडीआई मैच और आईपीएल से हुए बाहर, दिल्ली कैपिटल्स को हुआ नुकसान

By Agency
Updated Date
Shreyas Iyer
Shreyas Iyer
Twitter, BCCI

Shreyas Iyer : भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये पहले वनडे मैच में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण चोटिल होकर आगे खेले जाने वाले दोनों एकदिवसीय मैच से बाहर हो गये हैं. अय्यर की चोट गंभीर है, इसलिए वे नौ अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर हो गये हैं.

बायें कंधे की सर्जरी होगी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बायें कंधे की सर्जरी करानी होगी जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे. बोर्ड के एक सूत्र ने कहा , उसे आपरेशन कराना होगा. लगता है कि आईपीएल के पहले हाफ से ही नहीं बल्कि वह पूरे आईपीएल से बाहर रहेंगे. उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे. वह काफी दर्द में हैं. श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर के लिए भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है.

इंग्लिश काउंटी टीम के साथ हुआ है करार

लंकाशर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का ऐलान किया था काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा. श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिए डाइव किया. वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गये और काफी दर्द में दिख रहे थे.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं श्रेयस अय्यर

मंगलवार को मैच के बाद बीसीसीआई ने कहा था, श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण करते समय खिसक गई थी. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है. नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी. मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था.

दिल्ली कैपिटल्स को हुआ बड़ा नुकसान

श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था. कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिए कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है. उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें