1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. shreyas iyer discloses how ms dhoni helped in recovery from injury

डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ने वाले श्रेयस अय्यर ने बांधे धोनी के तारीफों के पूल, माही ने रिकवरी में की मदद

टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में कमाल किया. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में सेंचुरी जड़ी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शतक जड़ने के बाद श्रेयस अय्यर
शतक जड़ने के बाद श्रेयस अय्यर
PTI

India Vs New Zealand 1st Test : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है. पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार शतक जड़ा. अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं इससे पहले साल 2018 में यह कारनामा पृथ्वी शॉ ने किया था. वहीं मैच के बाद श्रेयस ने मीडिया से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ की. अय्यर ने बताया कि कैसे धोनी ने उनकी रिकवरी के दौरान मदद की.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को रिकवरी अवधि के दौरान उनकी मदद करने का श्रेय दिया. अय्यर ने कहा,'जब मैं रिहेब में था तो माही भाई और मैंने आईपीएल के बारे में बात की. मैं बॉलीवुड के दोस्तों और उनके साथ फुटबॉल खेलने गया था. वो वास्तव में शांत और धैर्य वाले स्वभाव के हैं. जब भी आप उसके साथ चैट करने जाते हैं, तो वह बहुत सारे अनुभव साझा करते है. वहीं अय्यर ने अपने कोच से जुड़ी मजेदार बात भी साझा की. श्रेयस शतक जड़ने के बाद कहा कि मैंने अपने कोच प्रवीण आमरे को घर पर रात्रिभोज के लिए आमंत्रित करने का अधिकार हासिल कर लिया है, क्योंकि वह पूर्व भारतीय खिलाड़ी द्वारा उनके सामने रखी गयी शर्त को पूरी करने में सफल रहे हैं.

टेस्ट में शतक जड़ने से काफी समय पहले आमरे ने उनसे कहा था कि वह तभी उनके घर रात्रिभोज के लिए आयेंगे, जब वह टेस्ट शतक लगा लेंगे. उन्होंने कहा कि मैं उन्हें संदेश भेजूंगा और उन्हें रात्रिभोज के लिए आमंत्रित करूंगा. अय्यर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जब भी मैं ट्रेनिंग के लिए जाता हूं, तो प्रवीण सर कहते रहते हैं कि तुमने जिंदगी में काफी कुछ हासिल कर लिया है, पर मुख्य उपलब्धि तभी होगी, जब तुम टेस्ट कैप हासिल करोगे. वहीं अगर मैच की बात करे तो भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाये जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 129 रन बना लिये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें