24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘कबड्डी कबड्डी कबड्डी’, शिखर धवन ने उड़ाया पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान का मजाक

पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा. चौथे मैच में मोहम्मद रिजवान के जूझारू पारी के बावजूद पाक हारा. रिजवान ने 90 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

शुक्रवार को पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर मोहम्मद रिजवान के जुझारू नाबाद 90 रनों की पारी के बाद भी जीत दर्ज नहीं कर पाई. क्राइस्टचर्च में चौथे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा. रिजवान ने नाबाद 90 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को मुश्किल बल्लेबाजी ट्रैक पर 158 के संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. अपनी बल्लेबाजी के अलावा रिजवान ने मैदान पर अपनी मजेदार हरकतों से भी प्रशंसकों का ध्यान खींचा. भारत के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन भी रिजवान की हरकतों से हैरान थे और बाद में उन्होंने उनकी तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें ट्रोल भी किया.

Also Read: शिखर धवन का पोस्ट देख अक्षय कुमार का छलका दर्द, बोले- ‘इससे ज्यादा दर्दनाक कुछ नहीं…’

शिखर धवन ने उड़ाया मजाक

शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर रिजवान की अपने दस्तानों के इस्तेमाल से रन पूरा करने की कोशिश की तस्वीरें शेयर की. धवन ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “कबड्डी कबड्डी कबड्डी”. क्योंकि रिजवान कबड्डी खेलते दिख रहे थे. उनके हाथ में उनका बल्ला नहीं था और अपने दस्तानों की मदद से रन पूरा करने का प्रयास कर रहे थे. हालांकि उनका यह प्रयास उनकी टीम के काम नहीं आया.

चौथे मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने बनाए नाबाद 90 रन

चौथे मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने रिजवान के नाबाद 90 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया. रिजवान के बाद केवल मोहम्मद नवाज ही थे जिन्होंने 20 का आंकड़ा पार किया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 18.1 ओवर में यह मुकाबला जीत लिया. न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स ने अर्द्धशतकीय पारी खेली. मिशेल ने 72 रन और फिलिप्स ने 70 रन बनाए.

Also Read: शिखर धवन और आयशा मुखर्जी का तलाक, कोर्ट ने माना पत्नी ने मानसिक क्रूरता की, बेटे से मिलने की इजाजत

न्यूजीलैंड ने सीरीज 4-1 से जीती

पांच मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले पहले ही जीत चुकी न्यूजीलैंड की टीम चौथे टी20 में पूरे जोश मे थी. चौथे मैच के बाद न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल को अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें टी20 मैच से बाहर कर दिया गया. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की कि 32 वर्षीय को ब्रेक दिया गया है क्योंकि कीवी टीम के लिए महत्वपूर्ण टेस्ट मैच आने वाले हैं.

आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को मिली जीत

पांचवें और आखिरी मुकाबले की बात करें तो शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम अपनी इज्जत बचाने में कामयाब रही. अपने स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 42 रनों से हराया और क्लीन स्वीप करने से रोक दिया. इफ्तिखार अहमद ने तीन विकेट चटकाए. शाहीन और मोहम्मद नवाज को दो-दो सफलता मिली.

Also Read: 38 साल के हुए शिखर धवन, यहां देखें ‘गब्बर’ के करियर की उपलब्धियां और उनका दबदबा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें