1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. second edition of icc world test championship 2021 23 team india wtc full schedule virat kohli rkt

Team India WTC Schedule: टीम इंडिया की अगली टेस्‍ट चैंपियनशिप का आया पूरा शेड्यूल, जाने किन टीमों से भिड़ेगी कोहली एंड कंपनी

न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ते हुए विराट कोहली एंड कंपनी अब टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन की तैयारी कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India
Team India
Twitter

Team India WTC Schedule: हमेशा दिल जीतने वालों ने जब ‘आखिरी तिलिस्म’ तोड़ कर पहली बार आइसीसी खिताब जीता, तो दुनिया भर से तारीफों का सिलसिला शुरू हो गया. एक तरफ न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत पर मिली जीत के बाद क्रिकेट जगत से जमकर सराहना मिल रही है तो दूसरी तरफ टीम सलेक्शन को लेकर भारतीय टीम सवालों के घेरे में है. वहीं हार के बाद दूसरी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल जारी हो गया है.

जानें किन टीमों के खिलाफ खेलेगा भारत

दूसरी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप जुलाई 2021 से शुरू होकर जून 2023 तक चलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ते हुए विराट कोहली एंड कंपनी अब टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन की तैयारी कर रही है. भारतीय टीम के लिए नया दौर इंग्लैंड के खिलाफ 04 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से शुरू होगा. इंग्लैंड सीरीज के समापन के बाद भारतीय क्रिकेटर्स इंडियन प्रीमियर लीग और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होंगे. टेस्ट चैंपियनशिप (2021-23) में भारत का दूसरा असाइनमेंट गत चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में होगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ यह सीरीज इस साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद खेला जाएगा. 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में श्रीलंका की मेजबानी करने से पहले टीम इंडिया दिसंबर-जनवरी में रेनबो नेशन दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. खेल के सबसे लंबे प्रारूप से लंबे ब्रेक के बाद, भारतीय टीम फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ेगी, जो 2022 में होगा. भारत का दूसरा WTC अभियान बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ समाप्त होगा.

भारत का डब्ल्यूटीसी शेड्यूल 2021-23

  • भारत का इंग्लैंड दौरा (5 टेस्ट मैच)

4-8 अगस्त: इंग्लैंड बनाम भारत, पहला टेस्ट, ट्रेंट ब्रिज

अगस्त 12-16: इंग्लैंड बनाम भारत, दूसरा टेस्ट, लॉर्ड्स

25-29 अगस्त: इंग्लैंड बनाम भारत, तीसरा टेस्ट, हेडिंग्ले

2-6 सितंबर: इंग्लैंड बनाम भारत, चौथा टेस्ट, केनिंग्टन ओवल

10-14 सितंबर: इंग्लैंड बनाम भारत, पांचवां टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड

  • भारत का न्यूजीलैंड दौरा (2 टेस्ट मैच)

  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा (3 टेस्ट मैच)

  • श्रीलंका का भारत दौरा (3 टेस्ट मैच)

  • बांग्लादेश का भारत दौरा (2 टेस्ट मैच)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें