25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sachin Tendulkar ने कश्मीर में दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन से की मुलाकात, भावुक हुआ खिलाड़ी, देखें वीडियो

Sachin Tendulkar ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन से मुलाकात की और उनको एक विशेष उपहार भी दिया. आमिर सचिन से मिलकर भावुक हो गए.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. सचिन तेंदुलकर ने सोशल साइट्स एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन से मिलते नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि महान क्रिकेटर आमिर के साथ बातचीत करते हैं और उन्हें एक विशेष उपहार भी देते हैं जिसे देखकर उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं. इससे पहले सचिन ने इसी आमिर का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो भी शेयर किया था. आमिर के दोनों हाथ नहीं हैं और वह कंधे और सिर की मदद से बैट पकड़कर बल्लेबाजी करते हैं. इसी प्रकार वह पैर की अंगुलियों से गेंद को पकड़कर गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

सचिन ने आमिर को बताया रियल हीरो

दिव्यांग क्रिकेट आमिर हुसैन उन सभी के लिए एक बड़ी प्रेरणा हैं, जो किसी हादसे में अपना कोई अंग गंवा देते हैं. सचिन ने वीडियो एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘रियल हीरो, आमिर के लिए. प्रेरणा देते रहो. आपसे मिलकर खुशी हुई.’ सचिन को इस वीडियो में आमिर से बात करते हुए सुना जा सकता है. जब सचिन आमिर से कहते हैं कि आप रियल हीरो हो. तब आमिर ने बताया कि सचिन ही शुरू से उनकी प्रेरणा रहे हैं और वह सचिन के जैसा बल्लेबाज बनना चाहते हैं.

IND vs ENG: भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड को 353 रन पर रोका, रवींद्र जडेजा ने चटकाए 4 विकेट: Sachin Tendulkar ने कश्मीर में दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन से की मुलाकात, भावुक हुआ खिलाड़ी, देखें वीडियो

सचिन ने गिफ्ट किया ऑटोग्राफ वाला बैट

सचिन ने आमिर को एक अपना ऑटोग्राफ वाला एक बल्ला भी उपहार में दिया. आमिर ने दिखाया वह किस प्रकार बल्ले को कंधे और सिर की सहायता से पकड़ते हैं और बल्लेबाजी करते है. आमिर के आग्रह पर सचिन ने उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. सचिन से मिलने वालों में आमिर की पत्नी और उनका बेटा भी था. वीडियो के बीच में देख सकते हैं कि सचिन से मिलने के बाद आमिर किस प्रकार भावुक हो जाते हैं, तब सचिन उन्हें गले लगाते हैं.

पहले भी आमिर का वीडियो सचिन ने किया है शेयर

सचिन ने इस वीडियो में उस पोस्ट का भी जिक्र किया जो उन्होंने आमिर को लेकर जनवरी में शेयर किया था. उस वीडियो में आमिर गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते दिख रहे थे. वह वीडियो मूल रूप से समाचार एजेंसी एएनआई का पोस्ट था. एएनआई ने जानकारी दी थी कि बिजबेहरा के वाघामा गांव का 34 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन वर्तमान में जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. आमिर 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं. आमिर जब आठ साल के थे तब अपने पिता की मिल में काम करते हुए अपने दोनों हाथ गंवा बैठे थे.

आमिर के नाम वाला जर्सी खरीदना चाहते थे सचिन

लेकिन उन्हें क्रिकेट का जुनून था और जब एक शिक्षक ने उनकी क्रिकेट प्रतिभा को देखा तो उन्हें पैरा क्रिकेट के बारे में बताया. सचिन ने इसे दुबारा शेयर करते हुए लिखा था कि आमिर ने असंभव को संभव बना दिया है. मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं. इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है. उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा. खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें