28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rohit Sharma चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और WTC फाइनल में करेंगे भारत की कप्तानी : जय शाह

Rohit Sharma: अगला चरण डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी है. मुझे रोहित शर्मा की कप्तानी पर पूरा भरोसा है कि हम इन दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ये बातें कही.

Rohit Sharma:भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को पुष्टि की कि रोहित शर्मा ICC चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में भारत की अगुआई करेंगे, जो 2025 में होने वाली दोनों टीमें हैं. शाह की यह टिप्पणी रोहित द्वारा बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में मेन इन ब्लू को ऐतिहासिक खिताब दिलाने के ठीक एक सप्ताह बाद आई है. शाह ने एक वीडियो संदेश में कहा, “टी20 विश्व कप जीत के बाद अगला लक्ष्य डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है. मुझे पूरा विश्वास है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में हम दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे.

Rohit Sharma: पिछले हफ्ते ही टीम ने जीता है टी20 विश्व कप

पिछले हफ्ते बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ़्रीका पर सात रन से जीत दर्ज करके अपने 11 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म किया. हालाँकि, 2007 में पहले संस्करण के बाद से टीम को अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब दिलाने के बाद, रोहित, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने फाइनल के तुरंत बाद टी20I से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

Image 100
Rohit sharma

शाह ने जहां यह खिताब निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और तीनों को समर्पित किया, वहीं उन्होंने फाइनल के अंतिम पांच ओवरों में युवा जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और सूर्यकुमार यादव के प्रयासों की भी सराहना की, जहां भारत ने मजबूत वापसी की.

शाह ने कहा, “यह एक साल के भीतर हमारा तीसरा फाइनल था. पिछले साल 11 जून को हम WTC फाइनल हार गए थे. 19 नवंबर को 10 मैच जीतकर हमने दिल जीत लिया, लेकिन वनडे विश्व कप जीतने में असफल रहे. लेकिन जैसा कि मैंने इस साल की शुरुआत में राजकोट में कहा था, रोहित की कप्तानी में भारत ने दिल और विश्व कप दोनों जीते.’

श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ जुड़ेंगे नये कोच

रोहित अगले साल 38 साल के हो जाएंगे, लेकिन बोर्ड का मानना ​​है कि टीम में बहुत ज़्यादा बदलाव करने की बजाय निरंतरता बनाए रखना चाहिए. हालांकि, हार्दिक पांड्या के टी20 में कप्तान बनने की उम्मीद है और इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे से एक नया कोच कार्यभार संभालेगा.

चैंपियंस ट्रॉफी अगले वर्ष फरवरी-मार्च में पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी, हालांकि यह देखना होगा कि भारतीय टीम पड़ोसी देश का दौरा करती है या नहीं. जहां तक ​​WTC का सवाल है, भारत फाइनल में पहुंचने की राह पर है क्योंकि वह फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है. रोहित की टीम बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन और टेस्ट सीरीज में खेलेगी और टूर्नामेंट के अपने लगातार तीसरे फाइनल में पहुंचने की उम्मीद करेगी.

2021 में, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गया, जबकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने उसे शिखर मुकाबले में हराया था.

ALSO READ:IND vs ZIM: कप्तान शुभमन गिल ने बताई हार के पीछे की वजह, जानें कहां हुई चूक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें