1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. road safety world series final india won the title by defeating sri lanka by 14 runs yuvraj singh and yusuf pathan making half century aml

Road Sefety World Series Final: भारत ने श्रीलंका को हराकर जीता खिताब, चमके युवराज सिंह और यूसुफ पठान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
युवराज सिंह और यूसुफ पठान की अर्धशतकीय पारी से खिताब जीता इंडिया लीजेंड्स.
युवराज सिंह और यूसुफ पठान की अर्धशतकीय पारी से खिताब जीता इंडिया लीजेंड्स.
Twitter

Road Sefety World Series Final: रायपुर के शहीद वीर नारायण इंटरनेशनल स्टेडियम में आज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) को 14 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 181 रन बनाए. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) का अर्धशतक देखने लायक था. जवाब में श्रीलंका की टीम 167 रन ही बना सकी. श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने अच्छी शुरुआत देने का प्रयास किया. लेकिन दूर जाती गेंद पर शॉट खेलने का प्रयास करते हुए सहवाग आउट हो गये. उसके बाद सचिन ने एस बद्रीनाथ के साथ मिलकर पारी को काफी हद तक संभाला. लेकिन बद्रीनाथ भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए.

अब मैदान में युवराज सिंह की एंट्री होती है. युवराज ने आते ही गेंद पर करारा प्रहार करना शुरू कर दिया. सचिन ने भी दूसरी छोर से युवराज का भरपूर साथ दिया. फिर 30 रन के निजी स्कोर पर सचिन भी आउट हो गये. एक समय लग रहा था कि भारत कोई बड़ा स्कोर नहीं कर पायेगा. लेकिन भारत के अगले बल्लेबाज यूसुफ पठान और युवराज की जोड़ी ने कमाल दिखाया.

युवराज सिंह ने चार चौके और चार छक्के की मदद से 41 गेंद में 60 रनों की पारी खेली. युवराज ने अपने शॉट से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. यूसुफ पठान ने भी कई बड़े शॉट लगाए. पठान ने पांच छक्के और चार चौकों की मदद से 36 गेंद में नाबाद 62 रन बनाए. युवराज के आउट होने के बाद इरफान पठान क्रीज पर आए और अपने भाई का भरपूर साथ दिया. अंतिम गेंद पर उन्होंने भी छक्का लगाया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें