1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant bat goes flying in air as he hits a boundary on day 3 of cape town test video aml

IND vs SA: ऋषभ पंत के हाथ से छूटा बल्ला, फिर भी बल्लेबाज ने जड़ दिया चौका, देखें वीडियो

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अजीबोगरीब शॉट के लिए जाने जाते हैं. गुरुवार को तीसरे टेस्ट के दौरान भी ऐसा ही हुआ. एक शॉट के दौरान उनका बल्ला हवा में उड़ गया. हालांकि शॉट खेलने के बाद ऐसा हुआ और गेंद सीधा सीमा रेखा के बाहर चली गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
twitter

ऋषभ पंत ने केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी से क्रिकेट प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. पंत ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली और भारत दूसरी पारी में 198 रन का स्कोर बना सका. दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए लिए 212 रनों का लक्ष्य मिला. भारत ने केपटाउन में कभी कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है और न ही दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कभी कोई टेस्ट सीरीज जीती है.

यदि वे दो कारनामे करने में सफल होते हैं, तो इसका श्रेय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जायेगा. पंत ने अपनी शानदार पारी के दौरान कुछ ट्रेडमार्क आक्रमणकारी स्ट्रोक खेले, जिसमें 6 चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ 94 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. विराट कोहली के आउट होने के बाद पंत ने महसूस किया कि उन्हें भारी लिफ्टिंग करनी है क्योंकि उनके आसपास विकेट गिरते रहे.

भारत की पारी के 60वें ओवर में पंत ने कवर क्षेत्र में एक शक्तिशाली शॉट खेला जो सीधे सीमा पार चली गयी. लेकिन इस दौरान उनके हाथ से बल्ला छूटकर हवा में उड़ा और कुछ दूर जाकर गिरा. इस चौके से उनका व्यक्तिगत स्कोर 87 से 91 हो गया. बल्ला पंत के हाथ से छूटकर स्क्वेयर लेग एरिया के आसपास जा गिरा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

तीसरी सुबह अनुभवी बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के दो तेज विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए, पंत ने फॉर्म में आने के लिए कुछ समय लिया. उन्होंने अपने शॉट खेलने से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के शुरुआती धमाकों को दूर करने के लिए अच्छी तकनीक और धैर्य दिखाया. पंत एक बार जब कोहली आउट हो गए और उनके चारों ओर विकेट गिरने लगे.

ऐसे में पंत को लगा कि उन्हें तेजी से कुछ रन टीम के लिए जोड़ने होंगे. और उन्होंने 100 के आंकड़े को छुआ. पंत का शतक ऐसे समय में पूरा हुआ जब टीम इंडिया के नौ बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान आउट होने के लिए जल्दबाजी में शॉट खेलने के लिए उनकी कड़ी आलोचना के बाद पंत ने शानदार खेला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें