23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले से भी चूक सकते हैं रवींद्र जडेजा, क्या रांची टेस्ट में होगी वापसी?

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले से भी चूक सकते हैं रवींद्र जडेजा, क्या रांची टेस्ट में होगी वापसी?

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को विशाखापत्तनम में शुरू होगा. भारत के कई स्टार खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर हैं. युवा खिलाड़ियों को अपना दम दिखाना होगा. भारत को अपने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की कमी जरूर खलेगी.

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका तब लगा जब केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए. शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी सहित कई प्रमुख खिलाड़ी मौजूद नहीं रहेंगे. जानकारों का मानना है कि तीसरे टेस्ट में भी ऐसी ही स्थिति बनी रह सकती है. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पिछड़ने के बाद टीम इंडिया हर हाल में वापसी करना चाहती होगी. लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरना होगा.

रवींद्र जडेजा को ठीक होने में लग सकता है लंबा समय

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में अंदाजा लगाया गया है कि रवींद्र जडेजा की हैमस्ट्रिंग चोट को ठीक होने में कुछ ज्यादा समय लग सकता है. विशेषज्ञ बताते हैं कि हैमस्ट्रिंग की समस्या को ठीक होने में आमतौर पर चार से आठ सप्ताह का समय लगता है. ऐसे में जडेजा को लंबे समय तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. सूत्रों के हवाले से कहा गया कि हो सकता है जडेजा 23 से 27 फरवरी तक रांची में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं.

Also Read: ‘इसकी कुंडली में राहु बैठा है’, जानें केएल राहुल को लेकर आकाश चोपड़ा ने क्यों दिए ये बयान

बीसीसीआई ने केएल दूसरे टेस्ट के लिए दिया था अपडेट

बीसीसीआई ने भी अपने अपडेट में केवल दूसरे टेस्ट के लिए उनकी अनुपस्थिति की बात कही है. लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जडेजा राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट से भी चूक सकते हैं. मोहम्मद शमी को लेकर भी स्थिति आशाजनक नहीं है. क्रिकबज ने कई अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया कि तेज गेंदबाज टखने की समस्या से जूझ रहे हैं और वह फिलहाल लंदन में हैं. हालांकि सर्जरी के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वह इंजेक्शन के जरिए टखने का इलाज करा रहे हैं. यह लगभग तय है कि वह मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के किसी भी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

विराट कोहली निजी कारणों से छुट्टी पर

अब विराट कोहली की बात करते हैं. कोहली ने इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज शुरू होने से कुछ ही दिन पहले निजी कारणों से दो मैच के लिए छुट्टी ले ली. बीसीसीआई ने उनकी गोपनियता बनाए रखने के लिए फैंस और मीडियो से अनुरोध किया था. इस वजह से अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि कोहली किन वजहों से छुट्टी पर हैं. अब तक यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि कोहली तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएंगे या नहीं.

Also Read: रवींद्र जडेजा की चोट पर चीफ कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा अपडेट, जानें कब करेंगे मैदान पर वापसी

केएल राहुल तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं वापसी

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि केएल राहुल की स्थिति बहुत चिंताजनक नहीं है और वह 15 फरवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं. राहुल ने अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी. 2022 में उनकी जांघ की सर्जरी हुई थी. बीसीसीआई ने सावधानी बरतते हुए उन्हें दूसरे टेस्ट से दूर रखा है. राहुल एनसीए में चले गए हैं और रिहैब से गुजर रहे हैं. राहुल तीसरे टेस्ट के समय तक टीम में शामिल हो सकते हैं. बीसीसीआई एक-दो दिनों में तीन और टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें