1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ranji trophy 2022 mumbai team reached final after defeating up second finalist is madhya pradesh aml

Ranji Trophy 2022: यूपी को हराकर मुंबई की टीम पहुंची फाइनल में, 22 जून को होगा मध्य प्रदेश से मुकाबला

मुंबई ने उत्तर प्रदेश पर शानदार बढ़त बनाकर रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में जगह बना ली है. 22 जून से मुंबई को मध्य प्रदेश के खिलाफ फाइनल खेलना होगा. बंगाल को बुरी तरह हराकर मध्य प्रदेश की टीम 23 साल बाद रणजी के फाइनल में पहुंची है. मुंबई 41 बार का चैंपियन रहा है.

By Agency
Updated Date
मुंबई के यशस्वी जायसवाल ने बनाये 181 रन.
मुंबई के यशस्वी जायसवाल ने बनाये 181 रन.
Twitter

घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीम मुंबई शनिवार को यहां उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मैच के अंतिम दिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंच गयी है. मुंबई को 22 जून से मध्य प्रदेश के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना होगा. मध्य प्रदेश ने बंगाल को हराकर फाइनल में जगह बनायी है. जस्ट क्रिकेट अकादमी मैदान पर 41 बार की चैंपियन मुंबई की टीम ने इस मुकाबले की पहली गेंद से अपना दबदबा कायम करते हुए उत्तर प्रदेश को कोई मौका नहीं दिया.

मुंबई ने बनायी कुल 746 रन की बढ़त

यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 393 रन बनाने के बाद उत्तर प्रदेश की पारी को 180 रनों पर समेट कर बड़ी बढ़त हासिल की. शुक्रवार को जब चौथे दिन खेल समाप्त हुआ तो मुंबई ने यशस्वी (181)जायसवाल और अरमान जाफर (127) के शतकों के दम पर चार विकेट पर 449 रन बनाये थे. मुंबई ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 533 रन बनाये, जिससे उनकी कुल बढ़त 746 रन की हो गयी.

फाइनल मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा

सरफराज ने 100 रन की अपनी नाबाद पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े जबकि मुलानी ने 89 गेंद की नाबाद पारी में छह चौके लगाये. दोनों पारियों में शतक लगाने वाले जायसवाल मैन ऑफ द मैच चुने गये. फाइनल में मुंबई का सामना मध्य प्रदेश से होगा, जो 22 जून से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा. फाइनल में मुंबई के दो पूर्व खिलाड़ी आमने-सामने होंगे. मुंबई के कोच अमोल मजूमदार और मध्य प्रदेश के कोच चंद्रकांत पंडित दोनों मुंबई के लिए खेल चुके हैं.

बंगाल को हराकर फाइनल में पहुंचा मध्य प्रदेश

बायें हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय के पांच विकेट की मदद से मध्यप्रदेश ने बंगाल को हराकर 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी फाइनल में प्रवेश कर लिया. बंगाल को जीत के लिए 350 रन की जरूरत थी लेकिन टीम 175 रन ही बना सकी. मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलने वाले कार्तिकेय ने 32 ओवर में 67 रन देकर पांच विकेट लिये. उन्होंने मैच में 128 रन देकर आठ विकेट चटकाये.

एमपी ने बंगाल को बुरी तरह हराया

बंगाल को हार से ज्यादा हार के तरीके पर तकलीफ होगी. टीम ने आसानी से मध्यप्रदेश के सामने घुटने टेक दिये. कार्तिकेय ने उनके बल्लेबाजों को बखूबी भांप लिया और उन्हें खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. बंगाल के लिए कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने सर्वाधिक 78 रन बनाये लेकिन वह भी कार्तिकेय के सामने सहज नजर नहीं आये. मैच को देखने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की तिकड़ी मौजूद थी लेकिन बंगाल के खिलाड़ी उन्हें प्रभावित नहीं कर सके.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें