1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pm modi mann ki baat praised former captain mithali raj told inspiration for the people avd

Modi Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने पूर्व कप्तान मिताली राज की जमकर तारीफ की, बताया लोगों के लिए प्रेरणा

सोलह साल की उम्र में पदार्पण करने वाली मिताली 23 साल के अपने करियर के दौरान सबसे अधिक मैच खेलने वाली और सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. वह सबसे सफल महिला कप्तान भी रहीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिताली राज
मिताली राज
twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात (modi mann ki baat) कार्यक्रम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने मिताली राज को लोगों के लिए प्रेरणा बताया.

पीएम मोदी ने मिताली राज को प्रतिभावान क्रिकेटर बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात पर मिताली को भारत की सबसे प्रतिभावान क्रिकेटरों में से एक करार दिया. प्रधानमंत्री ने कहा, क्रिकेट से उनके संन्यास ने कई खेल प्रेमियों को भावनात्मक रूप से प्रभावित किया. मिताली ना सिर्फ असाधारण खिलाड़ी रही बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेरणा भी रहीं. मैं भविष्य के लिए मिताली को शुभकामनाएं देता हूं.

मिताली राज ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

मिताली राज ने इस महीने की शुरुआत में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी. सोलह साल की उम्र में पदार्पण करने वाली मिताली 23 साल के अपने करियर के दौरान सबसे अधिक मैच खेलने वाली और सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. वह सबसे सफल महिला कप्तान भी रहीं.

मिताली राज का क्रिकेट करियर

आयरलैंड के खिलाफ 26 जून 1999 को पदार्पण करने के बाद मिताली ने 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में देश का प्रतिनिधित्व किया. मिताली ने 333 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 10 हजार 868 रन बनाए. उन्होंने 155 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का भारत की अगुआई की जिसमें टीम ने रिकॉर्ड 89 जीत दर्ज की. बेलिंडा क्लार्क 83 जीत से इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें