1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistani cricketers reaction to new zealand cancellation of pakistan tour aml

न्यूजीलैंड का पाक दौरा रद्द करने पर क्रिकेटरों का रिएक्शन, बोले शोएब- पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या हुई

कई अन्य क्रिकेटरों ने निराशा व्यक्त की. पाकिस्तान के कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड पर भड़के क्रिकेटर्स.
पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड पर भड़के क्रिकेटर्स.
twitter

नयी दिल्ली : न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए शुक्रवार को पाकिस्तान में सीमित ओवरों की सीरीज रद्द कर दी. दौरे को छोड़ने का फैसला पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका था, जो देश में अंतरराष्ट्रीय दौरों को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहा है. पहला मैच शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद न्यूजीलैंड का सीरीज रद्द करने का फैसला आया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नये प्रमुख रमिज राजा सहित कई लोगों ने अचानक रद्द करने के लिए न्यूजीलैंड की खिंचाई की.

कई अन्य क्रिकेटरों ने निराशा व्यक्त की. पाकिस्तान के कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. जबकि पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या कर दी. वसीम अकरम जैसे अन्य लोगों ने महसूस किया कि न्यूजीलैंड के फैसले में बहुत कुछ था.

इस बारे में पहली बार प्रतिक्रियाएं तब शुरू हुई जब टॉस अपने निर्धारित समय पर नहीं हुआ. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के कई पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर कहा कि दोनों टीमें अभी भी होटल में हैं. जल्द ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक बयान के माध्यम से धमाका कर दिया. न्यूजीलैंड ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में न्यूजीलैंड सरकार के खतरे के स्तर में वृद्धि और न्यूजीलैंड क्रिकेट सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया है कि टीम दौरे को जारी नहीं रखेगी.

इसमें कहा गया है कि टीम के देश छोड़ने की व्यवस्था की जा रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने स्वयं के एक बयान के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड ने एकतरफा फैसला किया. वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन से बात की और उन्हें आश्वस्त किया कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणाली है. सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने लिखा कि न्यूजीलैंड, हो सकता है कि हम एक पाकिस्तानी के रूप में आपको माफ कर दें, क्योंकि हम एक प्यार करने वाले राष्ट्र हैं. लेकिन यह कृत्य आपको भविष्य में निश्चित रूप से तंग करेगा. सकलेन मुस्ताक ने लिखा कि हम बहुत उत्साहित थे, तैयार थे और मैचों की प्रतीक्षा कर रहे थे. हम सभी के लिए एक वास्तविक निराशा है. हमारे सरकार और अधिकारियों ने उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान की. इस दिन को देखना शर्म की बात है.

हाल ही में पीसीबी के अध्यक्ष बने रमीज राजा ने कहा कि हम इस मुद्दे को आईसीसी के पास लेकर जायेंगे. अजहर महमूद ने कहा कि क्रिकेट की दुनिया में हो रही घटनाओं के पैमाने से काफी निराश हैं. खेल को पाकिस्तान में वापस लाने की दिशा में काम कर रहे प्रशंसकों, खिलाड़ियों और सभी हितधारकों के लिए अच्छा नहीं है. यह जरूरी है कि हम पाकिस्तान में क्रिकेट की गति की दिशा में काम करना जारी रखें.

शाहीन साह अफरिदी ने कहा कि काश मेरे पास अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए शब्द होते. हमारे पास न केवल दुनिया में सबसे अच्छा सुरक्षा बल है बल्कि कई विदेशी टीमों ने पाकिस्तान में अपने क्रिकेट दौरे को सफलतापूर्वक और शांतिपूर्वक पूरा किया है. वकार युनूस ने कहा कि पाकिस्तान से बेहतर और सुरक्षित जगह कोई नहीं है. साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा इस बात के प्रमाण हैं. हम हताश और निराश हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें