1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan wants to play cricket tournament with india ramiz raja talk to sourav ganguly in acc meeting avd

India vs Pakistan: भारत के साथ क्रिकेट टूर्नामेंट खेलना चाहता है पाकिस्तान, गांगुली से बात करेंगे राजा

रमीज राजा ने कहा, मैं दुबई में एसीसी बैठक के दौरान सौरव गांगुली से इस बारे में बात करूंगा. हम दोनों पूर्व कप्तान और खिलाड़ी रह चुके हैं और हमारे लिये क्रिकेट सियासत से अलग है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के साथ क्रिकेट टूर्नामेंट खेलना चाहता है पाकिस्तान
भारत के साथ क्रिकेट टूर्नामेंट खेलना चाहता है पाकिस्तान
twitter

पाकिस्तान एक बार फिर भारत से क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने की इच्छा जतायी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) इसके लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात भी करने चाहते हैं.

4 देशों के साथ वनर्ड टूर्नामेंट खेलना चाहता है पाकिस्तान

रमीज राजा ने कहा है कि वह चार देशों के एक दिवसीय टूर्नामेंट के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से 19 मार्च को दुबई में होने वाली एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में बात करेंगे. रमीज ने नेशनल स्टेडियम पर पत्रकारों से कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट का प्रस्ताव रखा है जिसमें भारत और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें भी हों. उन्होंने कहा कि इसका मकसद यह था कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक दूसरे के खिलाफ अधिक खेलने का मौका मिले और आईसीसी के अन्य सदस्य देशों का राजस्व बढ़े.

एसीसी बैठक में गांगुली से बात करेंगे राजा

रमीज राजा ने कहा, मैं दुबई में एसीसी बैठक के दौरान सौरव गांगुली से इस बारे में बात करूंगा. हम दोनों पूर्व कप्तान और खिलाड़ी रह चुके हैं और हमारे लिये क्रिकेट सियासत से अलग है.

भारत शामिल नहीं होता, तो राजा का ये है प्लान

रमीज राजा ने कहा, अगर भारत राजी नहीं भी होता है तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ तीन देशों का टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जा सकता है. रमीज ने यकीन जताया कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप खेलने पाकिस्तान आयेगी. उन्होंने कहा, मुझे लगता कि वे आयेंगे. अगर वे नहीं आते हैं तो हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है. बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही रमीज के प्रस्ताव को यह कहकर खारिज कर चुके हैं कि भारत का मकसद खेल का वैश्वीकरण है और अल्पकालिक वित्तीय फायदे नहीं.

भारत-पाकिस्तान के बीच एक दशक से नहीं हुआ द्विपक्षीय सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला गया है. आखिरी बार पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज के लिए 2007-08 में भारत का दौरा किया था. वहीं भारत ने टेस्ट सीरीज के लिए आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा 2005-06 में किया था. उसी तरह वनडे सीरीज के लिए आखिरी बार पाकिस्तान ने 2012-13 में भारत का दौरा किया था, जबकि भारत ने भी उसी साल पाकिस्तान का दौरा किया था. पाकिस्तान एक मात्र टी20 मैच के लिए भारत का दौरा आखिरी बार 2012-13 में किया था. हालांकि इस दौरान दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट में भिड़ती रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें