1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan cricketer umar akmal has been attacked outside his house by two men police arrested rkt

पाक क्रिकेटर उमर अकमल पर हुआ हमला, फैंस बनकर आए थे हमलावर, ब्रिटेन का एक व्यक्ति भी हुआ गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 उमर अकमल
उमर अकमल
Twitter

पाकिस्तान के धाकड़ क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) पर हमला हुआ है इसको लेकर खिलाड़ी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी के मुताबिक शनिवार को पाक क्रिकेटर के घर के बाहर हमला हुआ इसकी शिकायत पुलिस में की गयी. इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. मीडिया में चल रही रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी उमर के फैन बन कर उनके घर आए हुए थें और फिर उनपर हमला कर दिया.

बता दें कि पाकिस्तान के लाहौर के डिफेंस हाउसिंग ऑथोरिटी में उमर अकमल (Umar Akmal) का घर है. इसी घर पर उमर पर जानलेवा हमला हुआ. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो उमर पर हमला करने वाले दोनों व्यक्ति उनके फैन बन कर आए थें. दोनों आरोपी उमर के घर पर क्रिकेटर के साथ सेल्फी ले रहे थे, लेकिन इस बीच कहासुनी होने के बाद यह घटना हुई. पुलिस ने क्रिकेटर की शिकायत के बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. हिरासत में लिए गए लोगों में एक ब्रिटिश और एक पाकिस्तान का व्यक्ति है. आरोपियों ने ये भी दावा किया है कि अकमल और उनके घरेलू स्‍टाफ ने उन दोनों पर हमला किया था.

बता दें कि पाक क्रिकेटर उमर का विवादों से गहरा नाता पहले भी रहा है. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार के मामले में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से बर्खास्त कर दिया था और 3 साल के लिए प्रतिबंध भी लगाया गया था. अकमल के खिलाफ पीसीबी की अनुशासनात्मक समिति जांच कर रही थी जिसमें उन्हें मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया. 29 वर्षीय इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के तरफ से अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी- 20 मैच खेले हैं जिसमें टेस्ट में उन्होंने 35 की औसत से 1003 रन जबकि वनडे में उन्होंने 34 की औसत से 3194 रन बनाएं हैं, वहीं अगर हम उनके टी 20 करियर की बात करें तो 26 की औसत से 1690 रन बनाएं हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें