1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan cricket team fly dubai to dhaka for series against bangladesh t20 world cup 2021 rkt

T20 WC में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद घर नहीं लौटी पाकिस्तानी टीम, इस देश की लिए हुई रवाना

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाने का फैसला किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार के बाद घर नहीं लौटी पाकिस्तानी टीम
हार के बाद घर नहीं लौटी पाकिस्तानी टीम
फोटो - ट्वीटर

Pakistan tour of Bangladesh 2021: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में गुरूवार को पाकिस्तान का सफर समाप्त हुआ हो गया. गुरूवार को खेले गये सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी. वहीं इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम स्वदेश वापस नहीं लौटी है. शुक्रवार रात पाकिस्तानी टीम के अधिकांश खिलाड़ी दुबई से ढाका रवाना हुए. बता दें कि पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच 19 नवंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. जानकारी के मुताबिक बाबर आजम और शोएब मलिक 16 नवंबर को टीम से जुड़ेंगे.

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 19 से 22 नवबंर के बीच तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी है. पाकिस्तानी टीम ने T20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया. पाकिस्तान इकलौती ऐसी टीम थी, जिसे ग्रुप स्टेज पर हार का सामना नहीं करना पड़ा था. वहीं सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में पाक खिलाड़ी हसन अली द्वारा वेड का कैच छोड़ना ट्रर्निंग प्वाइंट रहा.

मैच के 19वें ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा और उसके बाद लगातार तीन गेंदों पर वेड ने छक्का जड़ कर मैच का रुख ही बदल दिया. पाकिस्तान के मैच हारने के बाद से पाकिस्तान में हसन अली और उनकी पत्नी (हसन की पत्नी भारत की रहनेवाली है) को जम कर ट्रोल किया जाने लगा और ट्रोलर्स ने दोनों को लेकर गंदी-गंदी गालियां सोशल मीडिया पर लिखी हैं. हसन को पाकिस्तान में ‘गद्दार’ तक कहा जा रहा है. कुछ ने तो ट्वीट कर कहा कि हसन को गोली मार दो. हसन की पत्नी सामिया भारत में हरियाणा के नूंह जिले के गांव चंदेनी की रहनेवाली हैं. वह अमीरात एयरलाइंस में एक फ्लाइट इंजीनियर हैं. उनका परिवार पिछले 15 सालों से फरीदाबाद में रहता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें