1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand tour of australia postponed due to rising outbreak of corona doubts over sri lanka tour aml

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा स्थगित, श्रीलंका के दौरे पर भी संशय

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के कारण न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा स्थगित कर दिया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि फरवरी में श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में भी जल्द ही फैसला लिया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Zealand vs Australia
New Zealand vs Australia
Twitter

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण न्यूजीलैंड का सीमित ओवरों का ऑस्ट्रेलिया दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी है. 24 जनवरी से 9 फरवरी के लिए निर्धारित इस दौरे में पर्थ, होबार्ट और सिडनी में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और कैनबरा में एक टी-20 मैच शामिल था.

न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वे इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि मैच कब खेले जा सकते हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि जैसा कि हम जानते हैं, ओमिक्रॉन के आगमन ने न्यूजीलैंड सरकार को बहुत सारे बदलाव करने के लिए प्रेरित किया. जिसके परिणामस्वरूप सभी आने वाले यात्रियों पर 10-दिन की अनिवार्य क्वारेंटाइन लगायी गयी है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे की तिथि बढ़ाने पर एक प्रस्ताव रखा और इसे दोनों देशों की सहमति से इसे स्थगित कर दिया गया. न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि स्थगित फिक्स्चर कब खेले जाएंगे, इस पर चर्चा जारी है. जल्द ही इसकी घोषणा की दी जायेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि जिन दर्शकों ने टिकटें खरीद ली थीं, उनका पैसा वापस कर दिया जायेगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ टीम के टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के कार्यक्रम की जल्द ही घोषणा करेगी. ऑस्ट्रेलिया को 11 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि हम जानते हैं कि प्रशंसक निराश होंगे, लेकिन वैश्विक महामारी के कारण परिस्थितियों में जो बदलाव आया उसको समझने के लिए सभी का धन्यवाद.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें