1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni old tweet viral troller was giving batting advice captain cool took class avd

धौनी को बल्लेबाजी की सलाह देना पड़ा महंगा, कैप्टन कूल ने ले ली क्लास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी को बल्लेबाजी की सलाह देना पड़ा महंगा
धौनी को बल्लेबाजी की सलाह देना पड़ा महंगा
pti photo

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) उन महान खिलाड़ियों में शामिल हो चुके हैं, जिनकी चर्चा हमेशा क्रिकेट के अंदर और बाहर होती रहती है. ऐसे कई रिकॉर्ड कैप्टन कूल के नाम दर्ज हैं, जिसकी बराबरी करना किसी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं हैं. एमएस धौनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी दिलायी है. 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले धौनी एक मात्र कप्तान हैं.

इतनी उपलब्धियों के कारण धौनी के लाखों फैन्स न केवल भारत में हैं, बल्कि उन्हें चाहने वाले विदेशों में भी भरे पड़े हैं. हालांकि क्रिकेट में कई सारे कीर्तिमान स्थापित करने के बावजूद कैप्टन कूल को कई बार ट्रोल भी होना पड़ा. आज भी उन्हें काई बार आलोचना का शिकार होना पड़ा है.

धौनी को बल्लेबाजी की सलाह देना पड़ा महंगा, कैप्टन कूल ने ले ली क्लास

हालांकि धौनी हमेशा अपने आलोचकों को अपने खेल से दिया है. धौनी को मैदान के अंदर और बाहर अपनी हाजिर जवाबी के लिए भी जाना जाता है. इस समय धौनी का एक पूराना ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रोलर ने धौनी को बल्लेबाजी की सलाह दी थी, लेकिन धौनी ने उस ट्रोलर को जमकर धोया था. धौनी ने उसे री-ट्वीट किया और कहा, कोई टिप्स है क्या है. वाकया 2012 की है. जब श्रीलंका दौरे से पहले धौनी ने एक तसवीर ट्वीट कर उसमें अंतर खोजने के लिए फैन्स से कहा था. उसी में एक ट्रोलर ने उन्हें बल्लेबाजी पर ध्यान देने की सलाह दिया था.

धौनी से एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक मीडियाकर्मी ने उनके प्रदर्शन और संन्यास को लेकर सवाल पूछा था, तो धौनी ने उन्हें अपने पास बुलाकर उसी से उलटा सवाल पूछा और अपने प्रश्नों का जवाब भी दे दिया. धौनी का वो वीडियो काफी वायरल हुआ था.

क्रिकेट से संन्यास के बाद धौनी फिलहाल अपने गृह नगर रांची में अपने परिवार के साथ समय गुजार रहे हैं. धौनी जैविक खेती से जुड़ गये हैं. उनके फॉर्म हाउस में कई तरह के फल और सब्जियों की खेती हो रही है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें