1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni most successful run chase when india wants 15 runs in a over and captain cool finished match in just 3 ball watch video rkt

VIDEO: जब धौनी ने अनोखे अंदाज में किया गेम ओवर, अंतिम ओवर में चाहिए थे 15 रन माही ने 3 गेंदों में पलटी थी बाजी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब धौनी ने अनोखे अंदाज में किया गेम ओवर
जब धौनी ने अनोखे अंदाज में किया गेम ओवर
फोटो - ट्वीटर

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को दुनिया का सबसे बेहतरीन फिनिशर के नाम से जाना जाता है, इस बात को दिग्गजों ने भी माना है कि महेंद्र सिंह धौनी दुनिया के बेस्ट फिनिशर हैं. उन्होंने कई बार ये साबित कर दिखाया है कि वो वाकई में क्रिकेट की दुनिया के गेम चेंजर हैं. कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धौनी ने क्रिकेट के मैदान पर इतनी बार कमाल कर दिखाया है कि उसे एक साथ लिख पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं होगा. आज हम आपको धौनी की एक ऐसी ही शानदारी पारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जब माही ने 3 गेंदों में 16 रन बनाकर मैच खत्म कर दिया.

भारत और श्रीलंका के बीच 2013 में त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला गया था, इस टूर्नामेंट का आयोजन वेस्टइंडीज में हुआ था. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए. भले ही ये आसान मैच लग रहा था लेकिन श्रीलंका ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के बलबूते भारत के चार विकेट जल्दी जल्दी झटक लिए थे उस वक्त टीम का स्कोर 100 रन भी नहीं पहुँच पाया था. लेकिन उसी वक्त धौनी बैटिंग करने आए और एक छोर पर विकेट बचाए रखा. हालांकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन धौनी ने मोर्चा संभाले रखा.

एक वक्त ऐसा आया कि भारत के 9 विकेट गिर चुके थे और भारत को जीत के लिए 20 गेंदों पर 23 रन बनाने थे. क्रीज पर धौनी के अलावा इशान्त शर्मा थे. इशान्त शर्मा को वो स्ट्राइक नहीं दे रहे थे और ज़्यादतर स्ट्राइक अपने पास रखते थे. अंत में भारत को 6 गेंदों पर 16 रन बनाने थे, धौनी ने 2 छक्के और 1 चौके लगाते हुए 16 रन बना कर मैच को भारत के पाले में डाल दिया. उन्होंने छक्के के साथ ही इस मैच को खत्म किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें