1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni farm house horse riding daughter ziva and sakshi singh dhoni see photos rkt

धौनी के फॉर्म हाउस में चल रही खास तैयारियां, जल्द ही आ सकते हैं कई नये मेहमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महेंद्र सिंह धौनी
महेंद्र सिंह धौनी
फोटो - इंस्टाग्राम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) इन दिनों रांची में अपने परिवार के साथ समय गुजार रहे हैं. धोनी की पत्नी साक्षी अधिकतर अपने इंस्टाग्राम पर इस फार्म हाउस की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं जिसमें इन दोनों की बेटी जीवा भी दिखाई देती हैं. वहीं धौनी का जानवरों के प्रति लगाव भी किसी से छिपा नहीं हैं. अपने फॉर्म हाउस में कुत्ते, घोड़े, गाय पाल रखे हैं. वहीं हाल ही में यहां चेतक का साथ देने के लिए एक दूसरा घोड़ा भी आ चुका है.

दरअसल जीवा सिंह धौनी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर नया पोस्ट डाला है, जिसमें वो एक छोटे घोड़े के साथ नजर आ रही है. तसवीर के साथ जीवा ने कैप्शन तो कुछ भी नहीं लिखा है, लेकिन दिल वाला इमोजी जरूर डाला है. जीवा ने जिस छोटे घोड़े की तसवीर शेयर की है, वह शेटलैंड पोनी नस्ल का यह घोड़ा है. यह घोड़ा दुनिया के सबसे छोटे नस्लों में से एक है. इसकी ऊंचाई महज 3 फीट के करीब होती है. यह घोड़ा अपनी तेज गति के लिए नहीं, बल्कि शो के लिए जाना जाता है.

धौनी को जानवारों से है बहुत लगाव

बता दें कि धौनी को जानवारों से भी बहुत लगाव है, उन्होंने कई नस्ल के कुत्ते भी पाल रखा है. धौनी के पास विदेशी नस्ल के कुत्ते हैं. उनका कुत्ता‘सैम’ बेल्जियन मैलिनोइज नस्ल का है, जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 75000 रुपये तक है. इसके अलावा ‘लिली’ और ‘गब्बर’ (दोनों हस्की/कीमत 60000-80000 रुपये) और ‘जोया’ (डच शेपर्ड) है.

फॉर्म हाउस में जल्द ही आ सकते हैं कई नये मेहमान

खबरों की माने तो धौनी ने मारवाड़ी नस्ल के ही 5-6 घोड़े और मंगाने की योजना बनाई है. रांची के सैंबो स्थित धोनी के फार्म हाउस के एक हिस्से को बकायदा हॉर्स राइडिंग के लिए तैयार किया जा रहा है. इसका काम इन दिनों जोरों पर चल रहा है. धोनी दरअसल घुड़सवारी के पुराने शौकीन रहे हैं और उन्हें जानवरों से खासा लगाव भी रहा है. शायद यही वजह है उनके फार्म हाउस में एक बड़े गौशाला का जहां निर्माण किया गया है. वहीं अब हॉर्स राइडिंग के लिए घोड़े रखने की तैयारी भी जोरों पर चल रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें