1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. jos buttler out of ipl 2021 new zealand star cricketer glenn phillips entry in rajasthan royals avd

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के लिए खुशी और गम एक साथ, बटलर बाहर तो न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर की हुई इंट्री

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर (Jos Buttler) मौजूदा सत्र से बाहर हो गये हैं. जोस बटलर के आईपीएल से बाहर होने के साथ ही फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के युवा विकेट कीपर ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021
IPL 2021
twitter

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत होने से पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर (Jos Buttler) मौजूदा सत्र से बाहर हो गये हैं. बटलर के बाहर होने की जानकारी खुद फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर दी है.

राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट किया और बताया कि जोस बटलर आईपीएल 2021 में टीम के साथ नहीं है. राजस्थान ने उनके बाहर होने की वजह भी बताया. फ्रेंचाइजी ने बताया कि उनकी पत्नी वह लुईस उनके दूसरे बच्चे को बहुत जल्द जन्म देने वाली हैं. अपने दूसरे बच्चे के जन्म को लेकर ही जोस ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया.

जोस बटलर ने अब तक 65 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से कुल 1968 रन बनाये हैं. आईपीएल में बटलर का सर्वोच्च स्कोर 124 रन है. बटलर राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने से पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. उन्होंने मुंबई के साथ ही आईपीएल में अपने सफर की शुरुआत की थी.

राजस्थान की टीम में शामिल हुए न्यूजीलैंड के विकेट कीपर ग्लेन फिलिप्स

जोस बटलर के आईपीएल से बाहर होने के साथ ही फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के युवा विकेट कीपर ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल कर लिया है. ग्लेन फिलिप्स के टीम में शामिल होने की जानकारी भी फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर दी. फिलिप्स का यह पहला आईपीएल होगा. न्यूजीलैंड की ओर से ग्लेन फिलिप्स को अब तक केवल एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 52 रन बनाये हैं. जबकि फिलिप्स को 25 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों का अनुभव है. जिसमें उन्होंने अब तक 1 शतक और दो अर्धशतक की मदद से 505 रन बनाये हैं. फिलिप्स ने टी20 में गेंदबाजी भी की है, जिसमें उन्होंने दो विकेट भी चटकाये हैं.

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से हो रही है. मौजूदा सत्र में भिड़ंत के लिए टीमें धीरे-धीरे यूएई पहुंचने लगी हैं. भारत में कोरोना के बढ़त खतरे को देखते हुए आईपीएल के शेष मुकाबले यूएई में कराने का फैसला बीसीसीआई ने लिया. इससे पहले 29 मुकाबले भारत में ही खेले गये थे, जिसे बायो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें