1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. joe root again created history equaled virat kohli and steve smith in this record of test cricket aml

जो रूट ने फिर रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट के इस रिकॉर्ड में की विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बराबरी

जो रूट थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी शतक जड़ दिया है. उन्होंने अपने करियर का 27वां शतक पूरा किया. पहले टेस्ट में जो रूट की नाबाद शतकीय पारी से ही इंग्लैंड ने टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को हराया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Joe Root
Joe Root
PTI

ट्रेंट ब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन जो रूट ने एक बार फिर अपनी शानदार पारी को जारी रखा. न्यूजीलैंड की पहली पारी के 553 के विशाल स्कोर का जवाब देते हुए, ओली पोप और जो रूट ने इंग्लैंड पर दबाव कम करने के लिए पिच का पूरा फायदा उठाया. जोड़ी के प्रभावशाली प्रदर्शन की बदौलत, इंग्लैंड एक ऐसे मैच में न्यूजीलैंड के कुल स्कोर के करीब पहुंचने की उम्मीद करेगा जो एक उच्च स्कोरिंग ड्रॉ के लिए नियत हो सकता है.

ओली पोप का इंग्लैंड की धरती पर पहला शतक

ओली पोप का यह दूसरा टेस्ट शतक (239 गेंदों में 145 रन), और इंग्लैंड की धरती पर उनका पहला शतक है. सीरीज की शुरुआत में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स द्वारा तीसरे नंबर पर एक आश्चर्यजनक पदोन्नति दिये जाने के बाद उनके बल्ले ये यह शतक निकला. जनवरी 2020 में दक्षिण अफ्रीका में नाबाद 135 रन बनाने के बाद से यह पोप का पहला टेस्ट शतक था.

पिछले मैच में जो रूट ने दिलायी थी जीत

इस साल की शुरुआत में स्टोक्स को भूमिका सौंपने के बाद इंग्लैंड की कप्तानी से आजाद जो रूट आग उगल रहे हैं. उन्होंने अपना 27 वें टेस्ट शतक पूरा किया. रूट ने अब सक्रिय क्रिकेटरों के बीच सबसे लंबे प्रारूप में सर्वाधिक शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारत के विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अन्य दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने 27 टेस्ट शतक बनाये हैं.

विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद नहीं जड़ा टेस्ट शतक

विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से टेस्ट शतक नहीं बनाया है जबकि स्मिथ जनवरी 2021 से तिहरे आंकड़े तक नहीं पहुंचे हैं. दूसरी ओर, रूट ने पिछले डेढ़ साल में 10 शतक जड़ा है. अपने सबसे तेज टेस्ट शतक तक पहुंचने के लिए रूट ने केवल 116 गेंदों का सहारा लिया. रूट के नाबाद 115 रन की मैच जिताऊ पारी ने इंग्लैंड को तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मैच में टेस्ट विश्व चैंपियन पर पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलायी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें