22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeक्रिकेटआईपीएलएमएस धोनी आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे? खुद 'माही' ने दिया इस सवाल का जवाब, देखें वीडियो

एमएस धोनी आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे? खुद ‘माही’ ने दिया इस सवाल का जवाब, देखें वीडियो

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी क्रिकेट के बाद क्या करेंगे, यह अब भी एक पहेली है. लेकिन एक फैन ने धोनी ने यह सवाल पूछ ही लिया. इस सवाल का जवाब धोनी ने भी बड़ी ही शालीनता से दिया. उन्होंने बताया कि वह आईपीएल से संन्यास लेने के बाद क्या करेंगे.

टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग से कब संन्यास लेंगे, यह अब भी एक पहेली ही है. जानकारों का मानना था कि 2023 सीजन के बाद धोनी आईपीएल से संन्यास ले लेंगे, लेकिन अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को 2023 में पांचवीं बार आईपीएल खिताब दिलाने के बाद धोनी ने अपने संन्यास पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह एक और सीजन खेलने के लिए तैयार हैं. धोनी की इस घोषणा के बाद उनके फैंस ने उनका जबर्दस्त स्वागत किया. हालांकि धोनी 2023 सीजन में चोट से जूझते रहे और आईपीएल के बाद उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करानी पड़ी. अब भी फैंस के दिमाग में यही सवाल मंडराता है कि धोनी क्रिकेट छोड़ने के बाद क्या करेंगे. तो इसका जवाब धोनी ने खुद ही दे दिया है.

संन्यास पर धोनी ने तोड़ी थी चुप्पी

एमएस धोनी ने काफी समय पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. धोनी अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आते हैं. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाया है. चेन्नई सुपर किंग्स के प्रशंसकों के लिए वह झण खास था, जब धोनी ने 2023 आईपीएल खिताब के बाद घोषणा की थी कि वह अब भी आईपीएल खेलना जारी रखेंगे. हालांकि, देखा जाए तो एमएस धोनी 42 साल के हो गए हैं. उनके भविष्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं.

Also Read: एमएस धोनी ने रॉबिन मिंज के पिता से किया था वादा, कोई नहीं खरीदेगा तो सीएसके में रख लूंगा

फैन ने पूछा था भविष्य का प्लान

एमएस धोनी से एक कार्यक्रम के दौरान एक फैन ने क्रिकेट के अलावा उनकी योजनाओं के बारे में भी सवाल पूछा गया था. उन्होंने इसका दिलचस्प जवाब दिया. एक वीडियो में धोनी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह क्रिकेट के बाद क्या करेंगे. धोनी ने फैन के सवाल के जवाब में कहा कि मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा. मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा हूं. आईपीएल मैं अभी भी खेल रहा हूं. यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि मैं क्रिकेट के बाद क्या करता हूं.

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं धोनी

धोनी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मैं निश्चित रूप से क्रिकेट में कुछ और समय बिताना चाहता हूं. इसके बाद मैं सेना की सेवा करना चाहूंगा. क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में मैं ऐसा नहीं कर पाया. बता दें कि धोनी को सेना की ओर से लेफ्टिनेंट कर्नल का तमगा दिया गया है. यक नामद उपाधी है. धोनी कई बार सेना की वर्दी में नजर आए हैं. यहां तक कि चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी के कंधे पर भी भारतीय सेना की वर्दी का एक टुकड़ा जुड़ा हुआ है.

Also Read: एमएस धोनी को आरसीबी में शामिल होने का मिला ऑफर, ‘माही’ ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

कप्तानी में रवींद्र जडेजा हुए फेल

जैसे-जैसे चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन के लिए तैयार हो रही है. एमएस धोनी के उत्तराधिकारी पर बड़ा सवाल बना हुआ है. रवींद्र जडेजा को 2022 में सीएसके के कप्तान के रूप में आजमाया गया था. लेकिन मामला इस कदर गड़बड़ा गया कि सीजन के बीच में ही धोनी को वापस कप्तान बनाना पड़ा. ऐसे में टीम के कप्तान के रूप में जडेजा की वापसी की संभावना नहीं के बराबर है.

धोनी का उत्साह देखने लायक

सीएसके नए कप्तान की तलाश में जुटी हुई है. जब मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग से आईपीएल 2024 की नीलामी में एमएस धोनी के उत्तराधिकार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अप्रत्याशित प्रतिक्रिया दी. दुबई में नीलामी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फ्लेमिंग ने कहा कि सीएसके के पास पिछले 10 वर्षों से धोनी के लिए उत्तराधिकार की योजना है लेकिन वह पहले की तरह ही उत्साह के साथ टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.

Also Read: IPL में गेंदबाजी के नियम में बड़ा बदलाव, कोहली-धोनी जैसे बल्लेबाजों को होगी मुश्किल

एमएस धोनी का नहीं है कोई विकल्प

फ्लेमिंग ने आगे कहा कि हमारे पास लगभग 10 वर्षों से एमएस धोनी के लिए उत्तराधिकार की योजना है. यह एक चर्चा का विषय होगा. लेकिन वह उतना ही व्यस्त और उत्साही है जितना मैंने उसे कुछ समय पहले से देखा है. वह जुनून टीम के लिए और फ्रैंचाइजी के लिए है. हमें ऐसे दूसरे व्यक्ति की तलाश है. उन्होंने खुलकर यह बताने से परहेज किया कि आने वाले समय में सीएसके के लिए लिए धोनी की जगह कौन लेगा. लेकिन धोनी के बयान से यह स्पष्ट है कि वह क्रिकेट के बाद कुछ समय भारतीय सेना के लिए देना चाहेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें