29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, वर्ल्ड कप 2027 के लिए यह है कप्तान का प्लान

IPL 2024: टीम इंडिया के कप्तान और धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में विस्तार से बात की है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वह अभी कुछ और साल खेलना चाहते हैं. उसके बाद क्या होगा पता नहीं.

IPL 2024: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस समय इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में व्यस्त हैं. वह एक बल्लेबाज के रूप में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. मुंबई ने उन्हें कप्तानी के दायित्व से मुक्त कर दिया और उनकी जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया. रोहित के लिए यह सीजन इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके ठीक बाद जून में भारतीय टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. टीम में खिलाड़ियों का चयन में खासकर आईपीएल के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और बिना एक भी मैच हारे फाइनल तक का सफर पूरा किया. लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों एक दिल तोड़ने वाली हार मिली. भारत केवल एक हार से वर्ल्ड कप ट्रॉफी से चूक गया.

IPL 2024: 36 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अब 36 साल के हो गए हैं. ऐसे में उनकी संन्यास की अटकलें भी तेज हो गई हैं. लेकिन, जहां तक ​​हिटमैन का सवाल है, फिलहाल उनके दिमाग में संन्यास का कोई विचार नहीं चल रहा है. भारत के लिए बड़ी प्रतियोगिताएं जीतने की भूख उनमें अब भी है इस धाकड़ सलामी बल्लेबाज ने अपने संन्यास पर चुप्पी तोड़ी है. ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस कार्यक्रम में बात करते हुए रोहित ने कहा कि वह अभी भी भारत के लिए विश्व कप और संभावित रूप से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने के लिए उत्साहित हैं.

IPL 2024 Points Table: आरसीबी पर जीत से मुंबई इंडियंस को हुआ फायदा, पंजाब किंग्स को पीछे छोड़ा

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने एक ही मैदान पर जीते 50 मैच, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

MS Dhoni एशियाई पिचों के हैं मास्टर, 16 सेंचुरी मारी हैं इन्हीं मैदानों पर

IPL 2024: कुछ और साल खेलेंगे रोहित शर्मा

रोहित ने कहा कि मैंने वास्तव में संन्यास के बारे में नहीं सोचा है. मैं नहीं जानता कि जिंदगी आपको कहां ले जाती है. मैं इस समय भी अच्छा खेल रहा हूं, इसलिए मैं सोच रहा हूं कि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखूंगा. उसके बाद क्या होगा, मुझे पता नहीं. मैं वास्तव में विश्व कप जीतना चाहता हूं. साथ ही 2025 में डब्ल्यूटीसी फाइनल है, उम्मीद है कि भारत इसमें सफल होगा.’ रोहित ने भारत के वनडे विश्व कप 2023 में हार को काफी दुखद बताया.

IPL 2024: वर्ल्ड कप में एक ही दिन था खराब

शर्मा ने कहा कि मेरे लिए 50 ओवर का विश्व कप ही वास्तविक विश्व कप है. हम उस विश्व कप को देखकर बड़े हुए हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह भारत में हमारे घरेलू दर्शकों के सामने हो रहा था. हमने फाइनल तक बहुत अच्छा खेला. जब हम सेमीफाइनल जीत गए तो मैंने सोचा कि अब हम बस एक कदम दूर हैं. हम सभी चीजें सही कर रहे हैं. मैंने सोचा कि वह कौन सी चीज है जिसके कारण हम विश्व कप हार सकते हैं. मेरे दिमाग में एक भी बात नहीं आई. क्योंकि मुझे लगा कि हमने सभी मानकों पर सही किया है. आत्मविश्वास था. हार के बाद मुझे लगा कि वह एक दिन हमारे लिए खराब था और उसी में सभी चीजें खत्म हो गईं.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें