26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: आरसीबी के प्रशंसक खुश, सीएसके का टूटा दिल, देखें सोशल मीडिया रिएक्शन

IPL 2024: सीएसके पर जीत के बाद आरसीबी के प्रशंसकों ने ऑनलाइन जश्न मनाया, जबकि सीएसके समर्थकों ने निराशा व्यक्त की. विश्लेषकों ने रोमांचक मैच की सराहना की और प्रशंसकों ने आगामी आईपीएल प्लेऑफ़ की उत्सुकता की भविष्यवाणी की.

IPL 2024: शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर आरसीबी की जीत रोमांचक थी, आरसीबी ने बोर्ड पर 5 विकेट पर 218 रन का दमदार स्कोर बनाया, जिसका श्रेय कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 39 गेंदों में 54 रन की पारी के बाद बल्लेबाजी लाइनअप को जाता है. लक्ष्य का पीछा करने के लिए सीएसके के प्रयासों के बावजूद, आरसीबी के गेंदबाजों, विशेषकर यश दयाल ने अंतिम ओवर में पांच बार की चैंपियन सीएसके को 7 विकेट पर 191 रनों पर रोक दिया और अपनी टीम को 27 रन से जीत दिलाई. बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के इस क्लासिक मैच को देखने के बाद, इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि इंटरनेट पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई, जिससे सोशल मीडिया भावनाओं का प्लेटफार्म बन गया.

आरसीबी के प्रशंसक सातवें आसमान पर

प्रमुख कहानी उत्साही आरसीबी प्रशंसकों की थी. उत्साहपूर्ण पोस्टों की बाढ़ के साथ #RCBInPlayoffs शीर्ष पर ट्रेंड कर रहा है. मीम्स में विराट कोहली की पारी (कई लोग चिन्नास्वामी में उनके 3000वें आईपीएल रन का हवाला दे रहे हैं) और युवा यश दयाल के रोमांचक फाइनल का जश्न मना रहे हैं. एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, जिसमें राहत की सामूहिक सांस और गर्व की लहर थी. एक अन्य प्रशंसक ने एमएस धोनी को गुल्लक की सवारी कराते हुए कोहली की एक फोटोशॉप्ड छवि पोस्ट की, जिसका शीर्षक था “Carrying the legacy forward, King Kohli! #RCBvCSK.”

मैच के बाद एमएस धोनी ने नहीं मिलाया हाथ

सीएसके के खिलाफ मैच के बाद एमएस धोनी के प्रति उनके व्यवहार के लिए आरसीबी के खिलाड़ियों की आलोचना की गई, जिसने विवाद को जन्म दिया है. आरसीबी की जीत के बाद, एक वीडियो में धोनी को आरसीबी के खिलाड़ियों से हाथ मिलाए बिना निकलते हुए दिखाया गया, जिसके बाद उनपर कुछ टिप्पणियां भी की गई. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने निराशा व्यक्त की, सम्मान दिखाने के महत्व पर प्रकाश डाला, खासकर अगर यह धोनी का आखिरी गेम था. हालांकि दूसरा पहलू देखा जाए तो धोनी हाथ मिलाने के लिए कतार में सबसे आगे खड़े थे, लेकिन आरसीबी के खिलाड़ी जश्न मना रहे थे और काफी वक्त ले रहे थे. धोनी शायद दर्द में थे और जल्दी ड्रेसिंग रूम में जाना चाहते थे, इसलिए वह चले गए.

जहां आरसीबी खेमे ने जश्न मनाया, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के प्रशंसक ऑनलाइन उदास नजर आए. #CSKMissedIt ने लोकप्रियता हासिल की, कई लोगों ने लक्ष्य का पीछा करने में अपनी टीम की असमर्थता पर निराशा व्यक्त की. “Heartbroken doesn’t even begin to describe it. Great fight from Jadeja, but just fell short. एक समर्थक ने ये ट्वीट किया. हालांकि, निराशा के बीच एक आशा की किरणें भी थीं. अंत में एमएस धोनी के कैमियो ने, लगभग अकेले ही सीएसके को मैच में बनाए रखा, जिससे उन्हें प्रशंसा मिली. “Dhoni, you beauty! Almost pulled it off with that six! Here’s to bouncing back stronger next year. एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया.

विश्लेषकों ने भी किया ट्वीट

क्रिकेट विश्लेषक भी सोशल मीडिया उन्माद में शामिल हुए. मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया “This is the most beautiful thing I have seen for a long time. Absolute class”

Also Read: IPL 2024: CSK को हराकर विराट कोहली की RCB प्लेऑफ में, धोनी नहीं कर पाए कमाल

IPL 2024: ये 3 स्टार छोड़ सकते हैं मुंबई इंडियंस का साथ, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का दावा

ऑस्ट्रेलिया और एसआरएच के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने भी इस रोमनचक मैच का उठाया लुफ्त, उन्होंन ट्वीट किया “What a match man!!!

कुल मिलाकर शनिवार का मैच फैंस की दिलों की धड़कन रोकने वाला था. अब जब आरसीबी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है तो देखने वाली बात होगी कि क्या इस साल आरसीबी और विराट कोहली उठाएंगे आईपीएल की ट्रॉफी या नहीं.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें