30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: ये 3 स्टार छोड़ सकते हैं मुंबई इंडियंस का साथ, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का दावा

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 सीजन काफी खराब रहा. टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही. मुंबई ने अपने 14 में से 10 मुकाबले गंवाए. माना जा रहा है कि कप्तानी में बदलाव की वहज से टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ा. रोहित शर्मा को लेकर भी कई अटकलें लगाई जा रही हैं, हालांकि आधिकारिक रूप से कुछ भी सामने नहीं आया है.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का सीजन पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए काफी खराब रहा. दस टीमों की अंक तालिका में मुंबई दसवें नंबर पर रही. आखिरी मुकाबले में भी मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स से करारी हार का सामना करना पड़ा. जबकि पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 67 रनों की धमाकेदार पारी खेली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) का मानना है कि अगले सीजन में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के साथ नहीं होंगे. पूरी उम्मीद है कि 2025 के लिए होने वाली मेगा नीलामी में रोहित किसी और टीम के साथ दिखें. कुंबले ने सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह के लिए भी यही बात कही.

अनिल कुंबले ने कही यह बात

अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर कहा कि मुझे यकीन है कि बातचीत होगी, जो आसान नहीं होगी. आदर्श रूप से, यह बातचीत विश्व कप के बाद होनी चाहिए. आप नहीं जानते कि रोहित शर्मा एमआई के साथ रहेंगे या नहीं. मुझे यकीन है कि वह बाहर जाना चाहेंगे. टीमें कप्तानों की भी तलाश करेंगी. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी भारत की कप्तानी कर चुके हैं. भले ही फ्रेंचाइजी उन्हें बनाए रखना चाहती हो, लेकिन खिलाड़ियों के पास भी कुछ अधिकार हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे कैसे आगे बढ़ने वाले हैं.

IPL 2024: CSK को हराकर विराट कोहली की RCB प्लेऑफ में, धोनी नहीं कर पाए कमाल

IPL 2024: शानदार बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा को नीता अंबानी ने दिया स्पेशल मेडल

मुंबई ने रोहित को हटाकर हार्दिक को बनाया कप्तान

मुंबई इंडियंस ने एक चौंकाने वाला फैसला करते हुए सीजन शुरू होने से पहले रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया. इसके बाद फ्रेंचाइजी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. उसे फैंस की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. उसने सोशल मीडिया पर अपने काफी फॉलोअर्स भी खो दिए. दो सीजन तक गुजरात टाइटंस का सफल नेतृत्व करने वाले हार्दिक पांड्या मुंबई की अगुवाई करने में पूरी तरह फेल हो गए. अपने दम पर वह एक भी मैच नहीं जीता पाए.

लखनऊ के मालिक से रोहित की लंबी बातचीत

वहीं 2022 में हार्दिक ने गुजरात को आईपीएल का चैंपियन बनाया था, जबकि पिछले साल उनकी टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से हारी थी. दूसरी ओर, रोहित को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. उन्होंने पांच बार मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया. 2019 और 2020 में उन्होंने बैक-टू-बैक ट्रॉफी जीती थी. रोहित कुछ टीमों के रडार पर हैं. ये टीमें उन्हें अपना कप्तान बनाना चाहते हैं. इसके लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी शामिल है. हाल ही में एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका को रोहित के साथ लंबी बातचीत करते देखा गया था.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें